भूपेश कैबिनेट का फैसला : सभी 168 निकायों में खुलेंगे पौनी – पसारी मार्केट, स्काई योजना में कनेक्टिविटी बढ़ाने का निर्णय

रायपुर।विधानसभा के मानूसन सत्र से पहले सीएम भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) ने गुरूवार को मंत्रिमंडल(Cabinet Meeting) की अहम बैठक बुलाई थी। बैठक में सीएम भूपेश बघेल और मंत्रिमंडल ने मानसून सत्र(Monsoon) के लिए नई रणनीति तैयार की। वहीं, दूसरी ओर कैबिनेट ने कई अहम प्रस्तवों पर मुहर लगाई। इस दौरान किसानों के मुद्दे को लेकर भी चर्चा हुई।

गुरुवार को हुई इस बैठक कैबिनेट(Cabinet Meeting) की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं।जिनमे स्काई योजना(Sky Scheme) के मामले में कनेक्टिविटी बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

साथ ही फूड फाॅर ऑल के लिए हितग्राही चुनने कानून में संशोधन होगा. इस संबंध में कैबिनेट(Cabinet) की मंजूरी मिल चुकी है।

अन्य फैसले में पौनी पसारी पद्धति के आधार पर बाजार बनाए जाएंगे।इसके तहत स्थाई रूप से किसी भी व्यक्ति को दुकान नहीं दिया जाएगा. रोजगार की दृष्टि से योजना लागू की जाएगी। 12240 से अधिक हितग्राहियों को लाभ मिलेगा. 50 फीसदी महिलाओं को चबूतरा।

प्रदेश के सभी 168नगरीय निकायों में पौनी पसारी मार्केट शुरू किया जाएगा।इनमें परंपरागत कार्यों के लिए अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे. विधायक निधि में 1.50 करोड़ विधायक और 50 लाख मंत्रियों की अनुशंसा से खर्च किए जा सकेंगे।मंत्री रविन्द्र चौबे(Ravindra Chaubey) ने बताया कि यूनीवर्सल हेल्थ केयर(Universal Health Care) को लेकर प्रेजेंटेशन दिया गया है. योजना प्रारंभ किए जाने पर अध्ययन चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *