जब नर्सिंग की छात्राओं ने कहा…आत्महत्या के लिए मजबूर कर रहा प्रबंधन…टार्चर करता है आयुष कालेज का चैयरमैन

बिलासपुर—आयुष कॉलेज ऑफ नर्सिंग लालखदान की छात्राओं ने जिला कलेक्टर से प्रबंधन के खिलाफ लिखित शिकायत की है। छात्राओं ने बताया कि नर्सिंग कालेज में सुविधाओं के नाम पर केवल शोषण किया जा रहा है। स्टाफ और चैयरमैन का व्यवहार तानाशाहों की तरह है। बात बात पर बेवजह इतना परेशान किया जाता है कि आत्महत्या करने की स्थिति बन जाती है। यदि प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गयी तो भविष्य में कोई दुर्घटना की स्थिति बन जाए तो कोई आश्चर्च की बात नहीं होगी।

                 लालखदान स्थित आयुष कालेज आफ नर्सिंंग की छात्राओं ने कालेज संचालक विशाल दीक्षित और स्टाफ के खिलाफ लिखित शिकायत कलेक्टर से की है। छात्राओं ने बताया कि आयुष कालेज व्यवस्था के नाम केवल मजाक से ज्यादा कुछ नहीं है। कालेज में लाईब्रेरी तो है लेकिन किताब के नाम पर खानापूर्ति है। छात्राओं ने कलेक्टर से लिखित शिकायत में बताया कि कालेज में किसी प्रकार की मेडिकल सुविधा नहीं है। मेंटल शुल्क बढ़ा दिया गया है। हास्टल में वार्डन नाम का कोई जीव नहीं है। हर तरफ अराजकता का माहौल है। छात्राओं को गुणवत्ताहीन और आधा भोजन दिया जाता है।

                     छात्राओं की अगुवाई कर रहे एनएसयूआई जिला अध्यक्ष रंजीत सिंह ने बताया कि आयुष कालेज का चेयरमैन आए दिन छात्राओं को धमकता है कि यदि किसी से शिकायत किए तो जीवन बरबाद कर देगा। एक बार तो उसने एक छात्रा को उसके माता पिता के ही सामने जमकर धमकाया। एक छात्रा ने महिला प्रोफेसर का वाशरूम उपयोग में कर लिया। उसे महीनों तक टार्चर किया गया। इतना ही नहीं छात्रा को माता पिता के सामने ही अपशब्द भी कहा गया।

      रंजीत सिंंह ने बताया कि आज शिकायत सुनने के बाद कलेक्टर ने कहा कि मामले को गंभीरता से लेंगे प्रबंंधन को तलब कर शिकायतों को दूर करने को कहेंगे। साथ ही छात्राओं के साथ अब किसी प्रकार का दुर्रव्यवहार किया जाता है तो कठोर कार्रवाई भी करेंगे।

                      एनएसयूआई नेता ने बताया कि यदि कलेक्टर स्तर पर छात्राओं की समस्याओं को निराकरण नहीं किया गया तो उच्च शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर सारी समस्याओं को सामने रखेंगे। साथ कालेज के चैयरमैन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी करेंगे।

                    शिकायत करने के दौरान यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष भावेन्द्र गंगोत्री, नीलिमा महाना, खुश्बू सिंह, राखी खूंटे, कल्पना सिंह, िरोस्वाती रजक,मेघा तिवारी,अंशिका जोशी,सोहराब खान, विकास सिंह, विराज रजक, अर्पित केशरवानी,अभिलाश रजक,चन्द्रशेखर साहू, एजार हैदर, रंजेश सिंह,रतन तिवारी,पटेल,सोमू साहू समेत कालेज की छात्राएं विशेष रूप से मौजूद थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *