जनमानस तक पहुंंचेगा सेवा का पाठ…यूथ रोटरी अध्यक्ष दीपक ने कहा..वस्त्रदान करने वालों ने निभाया मानव धर्म

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—- ज्यादातर लोग घर पुराने या छोटे हो चुके कपड़ों को घर में काम करने नौकर चाकरों को देते हैं। यह भी देखने को मिलता है कि लोग पुराने कपड़ों का उपयोग घर की साफ सफाई मे करते हैं। या फिर फेरी वालों को देकर सामान खरीदते हैं। कई बार ऐसा भी देखने और सुनने में आया है कि लोग पुराने या छोटे कपड़ों को अन्य जरूरत मंदों को देना तो चाहते हैं.लेकिन समयाभाव और संकोच के कारण ऐसा कर नहीं पाते हैं।
                      इस प्रकार के विचार ऱखने वालों के लिए ही यूथ रोटरी क्लब ने वस्त्रदान करने वालों के लिए अभियान चलाया है। यूथ रोटरी क्लब अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने बताया कि हमारा प्रयास है कि छोटे और पुराने हो चले कपड़ों को एकत्रित कर गरीबों को दान देकर लोगों की भावनओं का सम्मान करे।
                        दीपाक अग्रवाल ने बताया कि यूथ रोटरी क्लब ने अभियान को गति देने शुक्रवार को घरों से एकत्रित पुराने पहनने लायक कपड़ों को एकत्रित कर छोटी कोनी में स्टाल लगाया। जरूरतमंदों के बीच कपड़ों वितरित किया गया।
                          रोटरी क्लब क्वींस ऑफ बिलासपुर की अध्यक्षा पायल लाट ने बताया कि उदारता मानव के मूल गुणों में से एक हैं। पुराणों में कहा गया है जितना बाटोगे, उतना बढ़ेगा ।हम लोग पुराणों की बातों को जीवन में उतारने का प्रयास कर रहे हैं। संस्था के उपाध्यक्ष ज्योति ज्योति अग्रवाल ने कहा कि रोटरी क्लब क्वींस ऑफ बिलासपुर ने पहले भी महिलाओं को बैटरी रिक्शा, सेनेटरी पैड मशीन, समेत कई जन कल्याणकारी कार्य किए हैं। आगे भी ऐसे कार्य किए जाएंगे। ज्योति अग्रवाल ने आम जनता से ज्यादा से ज्यादा संख्या में जनकल्याणकारी कार्यों से जुड़ने की बात कही ।
                    यूथ रोटरी क्लब के अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने बताया कि जरूरतमंदों की मदद करना सबसे बड़ा मानव धर्म है। संस्था का मुख्य उद्देश्य भी जन सेवा करना है। हम लोग संस्था के उद्देश्यों को जन जन तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। छोटी कोनी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यूथ रोटरी क्लब अध्यक्ष दीपक अग्रवाल सचिव प्रिंस आनंद, संस्था के कोषाध्यक्ष निमेष मिश्रा, रोटरी क्वींस बिलासपुर की अध्यक्ष पायल लाट, उपाध्यक्ष ज्योति अग्रवाल, रेखा अग्रवाल, संस्कृति सिंह, तुषार अग्रवाल, पीयूष गोले, प्रणव विश्वकर्मा, मेल्विन जोश, जश्नूर सिंह, किंशुक शर्मा समेत संस्था के अन्य सदस्य  बड़ी संख्या में  मौजूद थे।
close