शिक्षाकर्मियों का संविलियन अधूरा और ट्रांसफर की भी तैयारी….सर्विस बुक अपडेट नहीं होने से आएंगी दिक्कतें


बिलासपुर।
शिक्षा विभाग शिक्षाकर्मीयो के मामले में पूर्व की पंचायत राज व्यवस्था से ऊपर नही उठ पाया है। विभाग अब शिक्षक LB संवर्ग के आधे अधूरे ट्रांसफर की तैयारी में जुट गया है।  प्रदेश में  शिक्षा कर्मीयो के संविलियन को एक साल पूरे हो चुके है। दूसरे चरण के संविलियन की तैयारी पूरी नही हुई है। जिन शिक्षाकर्मियों का संविलियन हुआ उनका भी अनेक जिले में सर्विस बुक का संधारण एवं कोष एवं लेखा से ऑडिट नहीं कराया गया है। शिक्षा विभाग की उदासीनता के चलते यह कार्य एक साल विलम्ब से चल रहा है। ऐसे में अगर किसी शिक्षक का दूसरे जिले में स्थानांतरण हो जाता है तो बहुत से व्यवहारिक दिक्कतें आएँगी ..! सीजीवाल डॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

खास कर उन शिक्षको को जिनका एरियर्स बकाया है…….! वही जिन शिक्षाकर्मियों का पिछले वर्ष अगस्त में 8 वर्ष पूरा हो गया था उनका भी संविलियन अभी होता है तो ऐसे में उनके पूरे एक वर्ष के अंतर राशि एरियर्स का भुगतान किस प्रकार होगा। यह भी अभी तक तय नही किया गया है।

यह भी पढे-तबादले की सिफ़ारिश लिस्ट मे फेडरेशन के अध्यक्ष का भी नाम,लीक होते ही आंदोलन-प्रदर्शन की चेतावनी

शिक्षक नेता प्रदीप पाण्डेय ने बताया कि सर्विस बुक का संधारण एवं कोष एवं लेखा से ऑडिट की जवाबदारी पंचायत विभाग की रहती है। जिनका संविलियन हो चुका है।  उनके सर्विस बुक का संधारण एवं कोष एवं लेखा से ऑडिट  करवाने की जवाबदेही शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा कार्यलयों की व्यवस्था के अंतर्गत होती है। प्रदीप ने बताया कि संविलियन होने के बाद पूरे प्रदेश में हजारों शिक्षको का वेतन का अंश एरियर्स के रुप मे अटका हुआ है। और ट्रांसफर होने वाले शिक्षको के एरियर्स के लिए कौन सी नीति विभाग प्रस्तुत करता है इस पर सब की नज़र रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *