जांजगीर में पत्रकार अलंकरण सम्मान..बादल और रमेश नैयर पढ़ाएंगे पत्रकारिता का पाठ…दिग्गज लोग होंगे शामिल

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
रायपुर–छत्तीसगढ़ सक्रिय पत्रकार संघ का प्रादेशिक पत्रकार सम्मेलन और कार्यशाला का आयोजन जांजगीर चांपा में किया जाएगा। इस दौरान पत्रकार अलंकरण समारोह-2019 का भी आयोजन होगा। 14 जुलाई रविवार को आयोजन होने वाला यह कार्यक्रम तीन सत्रों में चलेगा।
                     संघ के प्रदेश अध्यक्ष राज गोस्वामी ने बताया कि कार्यक्रम में दैनिक भास्कर के पूर्व संपादक रमेश नैयर, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के जाने माने पत्रकार राज्यसभा टेलीविजन न्यूज दिल्ली के पूर्व एक्जक्यूटिव डायरेक्टर राजेश बादल विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। राष्ट्रीय सहारा समूह मुंबई के पूर्व संपादक हरीश पाठक, इंडियन फेडरेशन ऑफ मीडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा  दैनिक नवभारत और हाईवे चैनल के पूर्व संपादक साहित्यकार सतीश जायसवाल भी अपने विचारों को कार्यशाला में रखेंगे।
                 जी, दुनिया दिल्ली के संपादक कवि डॉ. सुधीर सक्सेना, वरिष्ठ पत्रकार और प्रख्यात व्यंग्यकार , छत्तीसगढ़ सक्रिय पत्रकार संघ के संरक्षक  गिरीश पंकज बतौर अतिथि कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में राष्ट्रीय मीडिया में आंचलिक पत्रकारिता की महत्ता विषय पर प्रकाश डाला जाएगा।  अतिथियों और पत्रकारों के बीच खुला संवाद भी होगा।
                    कार्यक्रम के दौरान प्रदेश स्तरीय गणेश शंकर विद्यार्थी सम्मान- 2019 प्रदान किया जाएगा। इस दौरान मुंबई के वरिष्ठ पत्रकार हरीश पाठक की आंचलिक पत्रकारिता पर आधारित पुस्तक “आंचलिक अखबारों की राष्ट्रीय पत्रकारिता” पर अतिथि रमेश नैयर और राजेश बादल प्रकाश डालेंगे।  पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले रचनाधर्मीं पत्रकारों का सम्मान करेंगे।
              राज गोस्वामी ने बताया कि कार्यक्रम के अंतिम सत्र में पत्रकार संघ की वार्षिक आमसभा और संघ की भावी योजनाओं पर विचार विमर्श किया जाएगा।
close