मारपीट के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर गोंड समाज आक्रोशित, धरना देकर सौंपा ज्ञापन

Shri Mi
2 Min Read

शिक्षक पंचायत,बस्तर,शिक्षामंत्री.धरना प्रदर्शन,शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा,प्रान्तीय संचालक विकास सिंह राजपूत,नवीन शिक्षाकर्मी संघ,प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चापेंड्रा(जयंत पान्डेय)।बीते महीने की 30 तारीख को गोंड समाज की बैठक भाड़ी गांव के बूढ़ादेव मंदिर में रखी गई थी।जहाँ गोंड समाज के हजारों लोग उपस्थित हुए थे। गोंड समाज के अध्यक्ष और मरवाही के पूर्व विधायक पहलवान सिंह मरावी के अनुसार बैठक समाप्त होने के बाद, गुलाब सिंह राज अपने समाज के कुछ अन्य लोगों के साथ वापस आ रहे थे। तभी ग्राम पंडरीखार के पास मुख्य मार्ग में शंकर कँवर और अन्य लोगों के द्वारा ओवरटेक कर रास्ता रोककर मारपीट किया गया था।

जिसकी रिपोर्ट पेंड्रा थाने में दर्ज कराई थी। लेकिन 13 दिनों तक किसी भी प्रकार की कोई प्रशासनिक कारवाही न होने पर आज पुनः गोंड समाज के लोगों ने सैकड़ों की संख्या में पेंड्रा थाना के सामने पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा।

धरना प्रदर्शन को लेकर पहलवान सिंह मरावी के समर्थन में पाली तानाखार से पूर्व विधायक रामदयाल उइके भी धरना स्थल पहुंचे लेकिन अभी तक किसी तरह की कार्यवाही पुलिस प्रशासन द्वारा नहीं किया गया है।पहलवान सिंह और समाज के अन्य लोगों का आरोप है कि पुलिस दबाव में आकर अभी तक कार्यवाही नहीं कर रही है।तो वही रामदयाल उइके ने भी पुलिस से सही कार्यवाही की मांग की।

गोंड समाज के अन्य लोगों ने भी धरना स्थल पर अपनी बात रखी। पेंड्रा तहसीलदार और एसडीओपी ने धरना स्थल पहुंचकर ज्ञापन लिया।ज्ञापन सौपते हुए गोंड समाज के लोगों ने एकराय होकर कहा कि अगर दोषियों के खिलाफ 10 दिन भीतर कार्यवाही नहीं होगी तो आने वाले समय में उग्र आंदोलन गोंड समाज के द्वारा किया जाएगा।

वही पहलवान सिंह ने प्रशासन को भी चेतावनी दी है कारवाही न होने पर समाज के द्वारा भूचाल भूकंप आएगा और पूरे राज्य से गोंड़ समाज के सभी लोग आएंगे इस लिए जल्द ही कारवाही करने की मांग की।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close