वर्ल्ड कप का नया विजेता बना इंग्लैंड, सुपर ओवर में जीता मैच

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।मेजबान इंग्लैंड(england) ने ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर धड़कनों को थाम देने वाले रोमांचक मुकाबले मेंं न्यूजीलैंड को रविवार को सुपर ओवर में अंतिम गेंद पर पराजित कर पहली बार आईसीसी विश्वकप का चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।सीजीवाल डॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now
             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 241 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में आखिरी गेंद पर 241 के स्कोर पर आउट हो गयी। विश्वकप के इतिहास में खिताब के लिए पहली बार सुपर ओवर का सहारा लिया गया जिसमें मेजबान टीम के जीतते ही इंग्लैंड जश्न में डूब गया।

Join Our WhatsApp Channel
 बाद में ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली टीम इंगलेंड नया विश्व चैंपियन बन गया।
सुपरओवर की पहली गेंद आर्चर ने वाइड कर दी. इसके बाद अब 6 गेंदों पर न्यूज़ीलैंड को 15 रनों की ज़रूरत थी. पहली गेंद पर जिमी नीशम ने दो रन लिए. इसके बाद दूसरी गेंद पर नीशम ने लेग साइड पर एक बहुत ही शानदार छक्का जड़ दिया. अब चार गेंदों पर न्यूज़ीलैंड को 7 रनों की ज़रूरत थी. तीसरी गेंद पर एक बार फिर दो रन बन गए. और चौथी गेंद पर भी दो रन ही बने. अब दो गेंदों पर तीन रन चाहिए.
लेकिन मिले सिर्फ एक रन. अब आखिरी गेंद पर जिस मोड़ पर इंग्लैंड खड़ी थी ,वहीं न्यूज़ीलैंड भी थी. दो गेंदों पर एक रन चाहिए. रोमांच की सारी हदें पार हो रही थीं. लेकिन आखिरी गेंद पर एक रन बने और इस तरह सुपरओवर भी टाइ रहा.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close