खाद्य मंत्री अमरजीत भगत पहुंचे मोवा सामुदायिक केन्द्र..राशनकार्ड नवीनीकरण कार्य का लिया जायजा..यहाँ से डाउनलोड कर सकते है फार्म

♦टेबलों की संख्या बढ़ाने, टोकन सिस्टम शुरू करने और लोगों के लिए पानी और पंखे की व्यवस्था के दिए निर्देश
रायपुर।
खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने रायपुर के मोवा स्थित सामुदायिक केन्द्र पहुंचकर वहां चल रहे राशनकार्ड नवीनीकरण कार्य का जायजा लिया। खाद्य मंत्री भी अमरजीत भगत ने राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए आए लोगों सेे चर्चा कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और केन्द्रों में टेबलों की संख्या बढ़ाने और टोकन सिस्टम प्रारंभ करने के निर्देश दिए ताकि लोग आसानी से अपने राशनकार्ड का नवीनीकरण करा सकें।उन्होंने केन्द्रों में लोगों के पीने के लिए पानी और पंखों की भी पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश नगर निगम और जिला प्रशासन को दिए हैं। इस अवसर पर खाद्य विभाग के विशेष सचिव  मनोज कुमार सोनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढे-कई शिक्षा कर्मियों का दो जगह तबादला, वीरेंद्र दुबे बोले – स्थानांतरण सूची में कई खामियां

गौरतलब है कि पूर्व प्रचलित राशनकार्डो के नवीनीकरण का कार्य किया जा रहा है। राशनकार्ड नवीनीकरण का कार्य आगामी 30 अगस्त तक किया जायेगा। नवीनीकरण हेतु राशन कार्डधारी मुखिया को परिवार के समस्त सदस्यों के आधार कार्ड, बैंक खाता का प्रथम पृष्ठ, वर्तमान राशन कार्ड का प्रथम एवं अंतिम पृष्ठ की छायाप्रति और दो नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो संलग्न करना होगा। आवेदक अपना आवेदन ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों में तथा शहरी क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर स्थापित सत्यापन केन्द्र में जमा कर सकेंगे।

इन शिविरों में राशनकार्ड धारियों के द्वारा प्रारूप में राशनकार्ड नवीनीकरण हेतु आवेदन सह घोषणा पत्र भरकर जमा करेंगे। राशनकार्ड धारियों की सुविधा के लिए शासन द्वारा खाद्य विभाग की वेब साईट http://khadya.cg.nic.in में राशनकार्ड नवीनीकरण हेतु आवेदन सह घोषणा पत्र डाउनलोड कर प्राप्त कर सकते है तथा इसे भरकर सीधे शिविर में जमा कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *