महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा फैसला, वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे,ये है वजह

नईदिल्ली।वेस्ट इंडीज (West Indies) दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन एक दिन के लिए टाल दिया गया है और अब यह रविवार को मुंबई में होगी. सीओए ने कहा है कि बीसीसीआई (BCCI) के सचिव इस बैठक में भाग नहीं लेंगे. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने विंडीज दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध रखने का फैसला किया है. वहीं संन्यास की खबरों के बीच महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर न जाने का फैसला किया है. इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि एमएस धोनी संन्यास लेने जा रहे हैं बल्कि वह अगले 2 महीने के लिए सेना के साथ एक खास ट्रेनिंग के लिए जुड़ेंगे.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिये यह क्लिक करे

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, ‘ भारतीय विकेटकीपर धोनी ने बोर्ड को इस बात की सूचना दी है कि वह वेस्ट इंडीज (West Indies) (West Indies)दौरे पर नहीं जा पाएंगे.

धोनी अगले दो महीने के लिए पैरामिलिट्री रेजिमेंट में समय बिताएंगे. उन्होंने रविवार को होने वाली चयनसमिति की बैठक से पहले यह फैसला लिया. धोनी ने इस बात की सूचना कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और एमएसके प्रसाद को दे दी है.’

अधिकारी ने कहा कि एमएस धोनी के इस बयान से उम्मीद जताई जा सकती है कि वे अभी संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे.गौरतलब है कि रविवार को एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति मुंबई में बैठक करेगी, जिसमें वेस्ट इंडीज (West Indies) (West Indies)दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन होगा.

विराट कोहली (Virat Kohli) के खेलने और धोनी के न होने के बावजूद वेस्ट इंडीज (West Indies) (West Indies)दौरे के लिए टीम में कुछ नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं. भारत को विंडीज दौरे पर भारतीय टीम तीन से 14 अगस्त तक तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगी. टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज से अपने टेस्ट चैंपियनशिप की भी शुरुआत करेगी.

जहां एक तरफ कोहली इस दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे तो वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है. इसके अलावा नवदीप सैनी, दीपक चाहर और खलील अहमद जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. बल्लेबाजी में शिखर धवन के चोटिल होने के कारण मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और मनीष पांडे को टीम में शामिल किया जा सकता है.

चयनकर्ता नंबर-4 पर श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को आजमा सकते हैं. दोनों बल्लेबाज फिलहाल, इंडिया-ए टीम के साथ वेस्ट इंडीज (West Indies) का दौरा कर रहे हैं. गिल ने जहां पिछले दो मैचों में 62 और 77 रनों की पारी खेली है तो वहीं अय्यर पहले मैच में 77 और 47 रन की पारियां खेली.

स्पिनर्स में राहुल चाहर, मयंक मार्कंडे और श्रेयस गोपाल भी भारतीय टीम में अपनी जगह पा सकते हैं. राहुल ने आईपीएल में 13 और गोपाल ने 20 विकेट लिए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *