कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार की नीतियों का किया विरोध

Shri Mi
3 Min Read
रामनुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी ) जिला मुख्यालय बलरामपुर में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर कांग्रेसजनों ने केन्द्र सरकार की पक्षपात पूर्ण नीतियों के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। केरोसीन व चावल के कोटे में कटौती,धान में मूल्यवृद्धि के नाम पर मात्र 65 रुपए की वृद्धि जैसे मुद्दों पर विरोध जताया।इसके साथ ही यूपी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी को लेकर यूपी सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। हनुमान मंदिर प्रांगण में जिले भर के कांग्रेस कार्यकर्ता इकट्ठे हुवे धरना स्थल पर सामरी विधायक चिंतामणि महाराज जिला कांग्रेस अध्यक्ष गोपाल प्रसाद गुप्ता ,उपाध्यक्ष अशोक सिंह उर्फ राजू सिंह ब्लाक कुसमी ब्लाक अध्यक्ष हरीश मिश्रा वाड्रफनगर ब्लाक अध्यक्ष हरिहर प्रशाद यादव अख्तर अंसारी सहित सैकड़ों कांग्रेसी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष गोपाल प्रसाद गुप्ता ने कहां की केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ की जनता के साथ भेदभाव कर रही है क्योंकि यहां पर कांग्रेस का सरकार है इसलिए लगातार छत्तीसगढ़ के निर्धारित कोटे में कटौती की जा रही है और पूरे देश में महंगाई की मार जारी है। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिये यह क्लिक करे
केंद्र सरकार के द्वारा छत्तीसगढ़ की गऱीब जनता और यहां के  किसानों के साथ भेदभाव के विरोध में योजनाओं में कटौती की बात करें तो सबसे पहले तो केरोसीन में कटौती,चावल के कोटे में कटौती,मिट्टी तेल नहीं के बराबर देना,धान में मूल्यवृद्धि के नाम पर मात्र 65 रुपए की वृद्धि कि गई हैं। और देश में महंगाई चरम सीमा पर है जिसके कारण लोगों का जीना दूभर हो गया है। उक्त परिस्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार से हम मांग करते हैं कि जितनी कटौती की है उस को वापस करें और महंगाई को कम करें.केंद्र सरकार ने षड्यंत्र पूर्वक राज्य सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रही है.
लेकिन यहां छत्तीसगढ़ की जनता समझदार है और कांग्रेस सरकार के साथ है.केंद्र की नीतियों की वजह से लगातार कमरतोड़ बढ़ती महंगाई और योजनाओं में कटौती जनता के साथ छल पूर्वक धोखे के विरोध में धरना प्रदर्शन में जिले की जनता कांग्रेस के साथ हैं। कांग्रेसियों में प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टटर को ज्ञापन सौंपा गया।
यूपी घटना क्रम की हुई निंदा
जिला कांग्रेस अध्यक्ष गोपाल गुप्ता  ने कहा कि उत्तरप्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति योगीराज में पूरी तरह से बिगड़ चुकी है यहां तक कि पीडि़तों से मिलने जा रहे जनप्रतिनिधियों को भी रोका जा रहा है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी की कड़ी शब्दों में निंदा करती है।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close