जब कार्यशाला के बाद पुलिस कप्तान ने कहा..टिप्स और अनुभवों का मिलेगा फायदा…विशेषज्ञों को किया सम्मानित

बिलासपुर—खारंग जल संसाधन विभाग स्थित प्रार्थना भवन में शनिवार मेडिकोलीगल और फॉरेंसिक मेडिसिन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का आयोजन बिलासपुर पुलिस महानिरीक्षक प्रदीप गुप्ता और बिलासपुर पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल के संयुक्त प्रयास से किया गया। कार्यशाला में मेडिकोलीगल विशेषज्ञों के अलावा बिलासपुर रेंज के आला पुलिस अधिकारियों के अलावा विषय के जानकार लोग शामिल हुए।
             जल संसाधन विभाग स्थित प्रार्थना सभागार में रेंज पुलिस महानिरीक्षक प्रदीप गुप्ता और पुलिस कप्तान की अगुवाई में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मेडिकल जगत के विशेषज्ञों ने लिया। विशेषज्ञों ने मेडिकोलीगल और फारेंसिक विषय पर प्रकाश डाला।मेडिको लीगल विशेषज्ञ डॉक्टर डीके सतपति और सिम्स में पदस्थ डॉक्टर प्रियंका सोनी,डीएफओ गजेंद्र साहू ने अपने अनुभवों के साथ पुलिस अधिकारियों को कुछ टिप्स भी दिए।
             कार्यशाला में बिलासपुर रेंज के प्रधान और टीआई स्तर के पुलिस अधिकारी शामिल हुए। विभिन्न जिलों से चिकित्सकों ने भी हिस्सा लिया। करीब 220 से अधिक प्रतिभागियों ने कार्यशाला के अनुभवों को हासिल किया। डॉ सतपति ने बड़े ही रोचक अंदाज में विभिन्न प्रकार के चोट और घावों की जानकारी दी। इलाज के उपाय भी बताए। उपस्थित अनुसंधानकर्ता. अधिकारी और चिकित्सकों को मेडिकल लीगल केस के संबंध में विस्तार के साथ केस के दौरान आने वाली समस्याओं का निराकरण का रास्ता दिखाया गया। चिकित्सकों ने कार्य क्षेत्र में आने वाली चिकित्सीय चिकित्सक की परेशानियों को भी अवगत कराया। साथ ही निराकरण के वैज्ञानिक उपाय भी बताए।
                कार्यशाला में विवेचक और चिकित्सक के सवालों का डॉक्टर सतपति ने सहज और सटीक जवाब दिया। कार्यशाला के बाद पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कार्यशाला में बताए गए अनुभवों का विवेचना और चिकित्सकीय कार्य में फायदा मिलेगा। पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि निश्चित रूप से अपराधियों तक पहुंचने के साथ कार्यक्षेत्र में डॉक्टर सतपथी के अनुभवों का अधिकारियों को लाभ मिलेगा। पुलिस कप्तान ने कार्यक्रम के अंत में मंचस्थ वक्ताओं को स्मृति चिन्ह भेट कर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *