आदिवासी परियोजना में भ्रष्टाचार : AAP नेता कोर्राम तीन दिन से आमरण अनशन पर

Shri Mi
3 Min Read

 

रायपुर।एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच एवं कार्यवाही की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के भानुप्रतापपुर विधानसभा अध्यक्ष रमल कोर्राम 19 जुलाई से अनिश्चितकालीन आहार त्यागकर अनशन पर हैं।रमल कोर्राम ने बताया कि पार्टी की ओर से 10 जून को अनुविभागीय अधिकारी(रा.) के नाम ज्ञापन दिया गया तथा 26 जून को एक दिवसीय धरना के बाद मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया था,लेकिन प्रशासन ने हमारा ज्ञापन मुख्यमंत्री तक नहीं पहुंचाया।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेण्डी ने बताया कि यदि प्रशासन 24 घण्टे के भीतर कोई ठोस कार्यवाही नहीं करती है तथा एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना की वर्ष 2012-13 से वर्ष 2017-18 तक उच्चस्तरीय जांच नहीं करती है तो हम 22 जुलाई को स्थानीय अनुविभागीय अधिकारी(रा)कार्यालय का घेराव करेंगे।साथ ही आंदोलन को और तेज करेंगे।

प्रदेश सह संगठन मंत्री मेहर सिंह वट्टी ने कहा कि आखिर क्यों भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए घोटाले की जांच करने में कांग्रेस सरकार ढीलढाल कर रही है।

प्रदेश यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़ेकर ने कहा कि बस्तर और छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल इलाकों में कई सालों से आदिवासी युवाओं के विकास व रोजगार के लिये सरकार ने ढेर सारी योजनाएं चलायी है पर विभागीय अधिकारियों एवं संस्थाओं के द्वारा सिर्फ कागज में प्रशिक्षण व रोजगार दिया जाता है और मद के पैसों की सरेआम बंदर बाट कर ली जाती है ।

आदिवासियों को इन योजनाओं का वास्तविक लाभ नही मिलता है , इसलिए आम आदमी पार्टी आदिवासियों के लिये यह निर्णायक लड़ाई लड़ रही है।

पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी देवलाल नरेटी ने प्रदेश सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि पन्द्रह साल की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंककर छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार को इसलिए चुना है कि छत्तीसगढ़ के युवाओं,बेरोजगारों, किसानों के साथ न्याय होगा,लेकिन एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना में हुए भ्रष्टाचार की जांच में क्यों कोताही बरती जा रही है यह समझ से परे है।

इस चेतावनी के बाद भी यदि भूपेश बघेल सरकार आरोपियों को बचाने की फिराक में है तो आम आदमी पार्टी अब आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार है।

पार्टी के जिलाध्यक्ष हरेश चक्रधारी ने कहा कि हमारी यह लड़ाई बेरोजगार युवाओं के हक की लड़ाई है।भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी के खिलाफ लड़ाई है।

इस अवसर पर प्रदेश यूथ विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष सन्तराम सलाम, कृष्णगोपाल मिश्रा, सुन्हेर हिड़को,हेमन्त हिड़को,छबिलाल कोरेटी,बिहारी लाल उइके,शशि उइके,तुलसी कड़ियाम आदि उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close