पूर्व CM अखिलेश यादव से वापस ली जाएगी Z+सुरक्षा, मुलायम की रहेगी बरकरार ,ये है कारण

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”13″]
लखनऊ-
सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की सुरक्षा में कटौती होगी. अखिलेश यादव को मिली हुई Z+ (जेड प्लस) श्रेणी की सुरक्षा के तहत ब्लैक कैट कमांडों को हटाया जाएगा. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री ने हाल ही में CRPF के तहत सुरक्षा प्राप्त VIP लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा की.इसके बाद अखिलेश यादव को दी जाने वाली एनएसजी कवर सुरक्षा को वापस लेने का फैसला लिया गया है. सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव के अलावा करीब 2 दर्जन वीआईपी लोगों की सुरक्षा या तो वापस ली जाएगी या फिर उसमें कटौती की जाएगी. इसके लिए आधिकारिक आदेश जल्द ही जारी कर दिया जाएगा.

Join Our WhatsApp Group Join Now

अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि अखिलेश यादव को मिली सुरक्षा में कटौती की जाएगी या फिर पूरी तरह से वापस ली जाएगी. वहीं सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मिली ब्लैक कैट कमांडो की सुरक्षा जारी रहेगी.

अखिलेश की सुरक्षा करते हैं 22 कमांडो

अखिलेश यादव जब 2012 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे उस समय उन्हें यह सुरक्षा मुहैया कराई गई थी. वर्तमान में अत्याधुनिक हथियारों से लैस 22 एनएसजी कमांडो का एक विशेष दल अखिलेश यादव की सुरक्षा में तैनात रहता है. सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य की खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा में कटौती का फैसला किया है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close