सरकार को 15 दिनों का अल्टीमेटम…जोगी ब्रिगेड ने कहा….किसानों और गरीबों को चाहिए …24 /7 की सेवा

बिलासपुर—-जनता काँग्रेस छत्तीसगढ़ के नेताओं ने जिला अध्यक्ष ज्वाला प्रसाद चतुर्वेदी और शहर अध्यक्ष विश्वम्भर गुलहरे की अगुवाई में कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया। नारेबाजी के बाद कलेक्टर को ज्ञापन सौपा। जनता कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि जिले मे अल्पवर्षा की स्थिति है। किसानो की हालत पस्त है। बावजूद इसके सरकार निश्चिन्त है। सरकार को जगाने और किसानो का हितों को याद दिलाने ही मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया है।
                                               जिला अध्यक्ष ज्वाला प्रसाद चतुर्वेदी ने बताया कि बिलासपुर जिला अकाल से ग्रसित है।  ऐसे में किसानों को चौबीसों घण्टे बिजली की आवश्यकता है। ताकि कुछ हद तक भू-जल स्रोतों से जल की पूर्ति हो सके। लेकिन हो उल्टा रहा है। किसानों की बिजली कटौती बढ़ते ही जा रही है। बिलासपुर जिले के अंतर्गत आने वाली तमाम विधानसभाओ के लगभग सभी गांवो मे लो वोल्टेज की शिकायत है। जरूरत के अनुसार ट्रांसफार्मर की जरूरत है। बार-बार हो रही बिजली कटौती ने किसानो की तकलीफों को और चौगुना कर दिया है।
                ज्वाला प्रसाद ने बताया कि मस्तुरी, कोटा, तखतपुर, बिल्हा, बेलतरा विधानसभाओ मे बिजली और पानी की गंभीर समस्या है। ग्राम टिकारी (भांटापारा), जयरामनगर (खैरा), रलिया कछार, सुखनीपाली, भदौरा, गतौरा, काठाकोनी, खम्हरिया, देवरी, बिनोरी, सिरसहा, रतनपुर, चपौरा, तेंदुआ, धूमा (शांतिपूर), मदनपुर, रानीगांव, नेवसा, कर्रा, धोरामूड़ा, बेलतरा, अमेरी, दगोरी, उद्गन, गोढ़ी, पथरिया आदि तमाम गाँव मे अमूमन बिजली और पानी का आकाल है। संस्मरण के बाद भी प्रशासन और शासन लोगों की परेशानियो को लेकर गम्भीर नही है।
                                          ज्वाला प्रसाद ने बताया कि जनता काँग्रेस ने कलेक्टर के महोदय से सरकार का ध्यान किसानों और अन्य जनसामान्य ग्रामीणों की परेशानियों की तरफ आकर्षित करने का प्रयास किया है। कलेक्टर के सामने 24 घण्टे बिजली उप्लब्ध करवाने, मांग और जरुरत अनुसार नवीन ट्रांसफार्मर उप्लब्ध कराने के साथ ही लो वोल्टेज दूर करने की मांग को प्रमुखता से रखा है।  इ्स दौरान जनता कांग्रेस नेताओं ने चेतावनी भी दी है कि यदि किसानों और गरीबों की समस्याओं को  15 दिनो के भीतर नहीं सुलझा गया तो आंदोलन करेंगे।
                कलेक्टर से मुलाकात के दौरान ग्रामीण अध्यक्ष ज्वाला प्रसाद चतुर्वेदी, शहर अध्यक्ष श्वम्भर गुल्हेरे, ज्ञानेन्द्र उपाध्याय, समीर अहमद बबला, कार्यकारी अध्यक्ष मलिक राम डहरिया, विक्रांत तिवारी, प्रशांत त्रिपाठी, गोपाल यादव, बैकूंठनाथ जायसवाल, मार्ग्रेट  बेंजामिन, राजकुमार साहू, सुब्रत कुमार, रामायण यादव, दीपक राही, सुनील वर्मा, लोमेश साहू, राजबहादुर, भैय्यालाल पोर्ते, सागर मंगेशकर, बबलू जोर्ज समेत दर्जनों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *