बिलासपुर का ट्रेफिक दुरुस्त करने कई सड़कों पर वाहन प्रतिबंधित, ट्रांसपोर्टर्स की मीटिंग में हुई बिंदु वार चर्चा

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर।24 जुलाई को पुलिस अधीक्षक बिलासपुर प्रशांत अग्रवाल द्वारा बिलासपुर खनिज परिवहन संघ ट्रक मालिक संघ और मेटाडोर पिकअप यूनियन के पदाधिकारी और सदस्यों की बैठक शाम 4:30 बजे बिलसगुड़ी में रखी गई। आज इस बैठक में मीटिंग का एजेंडा बिंदु वार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात इरफान उल रहीम खान द्वारा प्रस्तुत किया गया।जिसके अनुसार बैठक में बिंदुवार चर्चा की गई और शहर यातायात के सुगम और सुरक्षित ढंग से संचालन में अपना सहयोग दिए जाने वाले यूनियन के पदाधिकारियों ने अपनी सहमति दी।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

बैठक में मुख्य रूप से इन बिंदुओं पर चर्चा की गई जिनमें प्रमुख व्यवसायिक क्षेत्रों में रात 10:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक वाहनों में और दिन के समय दोपहर 12:00 से शाम 4:00 बजे तक लोड अन लोड किया जा सकेगा।

कलेक्ट्रेट रोड से देवकीनंदन चौक, सदर बाजार, कोतवाली चौक से गांधी चौक तक और राजेंद्र नगर चौक चौक, लिंक रोड से तारबाहर चौक की ओर पिक हॉवर में हल्के वाहन परिवहन नहीं करेंगे।

इसी प्रकार हल्के वाहनों के लिए निर्धारित समय पर जो रायपुर, रतनपुर, सीपत, मुंगेली या मस्तूरी दिशा से आकर शहर में प्रवेश करना चाहते हैं वो महाराणा प्रताप चौक से व्यापार विहार रोड, श्रीकांत वर्मा, बस स्टैंड, तेलीपारा रोड, मानसरोवर चौक, वाल्मीकि चौक सब्जी मंडी रोड,सरकंडा रोड इस निर्धारित मार्ग से आवागमन में लोहे की वस्तुओं के परिवहन करते समय वाहन के पीछे भाग में समान के ऊपर लाल रंग का झंडा लगाएंगे।

खनिज परिवहन करने वाले वाहन और ट्रक भारी वाहन के एक्सेल से चक्के उठाकर परिवहन कार्य नहीं करेंगे। मालवाहक वाहनों में लदे सामान को ढककर परिवहन किया जाएगा।

निर्धारित क्षमता के अनुसार ही माल लदान किया जाएगा।किसी भी प्रकार की भारी वाहन आम रास्तों पर खड़ी नीचे जाएंगे। ट्रांसपोर्ट के आसपास आम रास्तों के किनारे वाहन खड़े नहीं होंगे बल्कि खाली मैदान आम रास्तों से दूर खड़े किए जाएंगे। साथ ही ट्रांसपोर्टर्स अपने व्यवसायिक परिसर में सड़क की ओर सीसीटीवी कैमरा की गतिविधियों पर नियंत्रण रखें।

बैठक में एजेंडा बिंदु के अलावा एसपी प्रशांत अग्रवाल द्वारा यातायात व्यवस्था के साथ दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के लिए ध्यान दिए जाने वाली बातों से अवगत कराया जिनमे अधिकांश दुर्घटना से मृतकों की आयु 25 से 30 साल की होती है। दुर्घटना का कारण या गलती किसी की भी हो लेकिन किसी की जिंदगी को समाप्त हो जाना हर दृष्टिकोण से दुखद होता है।

उन्होंने कहा कि रात के समय किसी भी प्रकार का वाहन आम रास्तों पर खड़ा ना करें। ट्रक आदि गाड़ियों के पिछले हिस्से में कीचड़ आदि लगने के कारण बैकलाइट पार्किंग लाइट या रिफ्लेक्टर टेप ढक जाता है जिसे साफ रखें स्पष्ट दिखाई नहीं देने से दुर्घटनाओं की संभावना अधिक होती है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close