मंत्री डहरिया से मिलकर मेयर किशोर राय आवास मरम्मत के लिए राशि उपलब्ध कराने की मांग, त्रिपुरा के नव नियुक्त राज्यपाल से भी की मुलाकात

Shri Mi

बिलासपुर।बुधवार को रायपुर में मेयर किशोर राय ने नगरीय निकाय मंत्री डा. शिव डहरिया से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राजकिशोर नगर, नूतन चैक स्थित काम्प्लेक्स के दुकानों की निलामी, विभिन्न विकास कार्यों के लिए प्रेषित प्राक्लन के लिए राशि उपलब्ध कराने के साथ आईएचएसडीपी आवास की मरम्मत के लिए फंड की मांग। इस पर मंत्री डा. डहरिया ने जल्द राशि उपलब्ध कराने के साथ स्वीकृति देने का आश्वासन दिया। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

मेयर किशोर राय ने नगरीय निकाय मंत्री डा. शिव डहरिया से मुलाकात कर बताया कि पूर्व जनप्रतिनिधियों की मांग एवं कार्यों की आवश्यकता को देखते हुए नगर निगम के यांत्रिकी प्रकोष्ठ द्वारा विभिन्न विकास कार्यों के लिए प्रस्ताव तैयर कर 21 करोड़ 71 लाख 32 हजार रुपए की मांग की गई थी।

इसी तरह निगम स्वामित्व की शनिचरी पड़ाव में कुल 801 दुकानों आबंटन 30 से 36 वर्ष पूर्व किया गया था। इसमें दुकानदारों द्वारा बिना अनुमति के प्रथम मंजिल दुकान का निर्माण कराकर वर्तमान में अपना व्यवसाय किया जा रहा है। उक्त दुकानों का कलेक्टर गाइललाइन को आधार बनाकर नियमितिकरण किया गया है, जिसे सामान्य सभा के प्रस्ताव क्रमांक 17 को 17 नवंबर 2016 के द्वारा पारित किया गया।

इससे नगर निगम को लगभग 13 करोड़ रुपए अतिरिक्त राशि प्रीमियत के तौर पर उपलब्ध होगी। इसी तरह प्रतिमाह डेढ़ लाख रुपए किराए की वृद्धि होगी। इसके लिए प्रीमियम निर्धारण की स्वीकृति लंबित है।

इसी तरह राजकिशोर नगर स्थित व्यवसायिक काम्प्लेक्स एवं नूतन चैक स्थित माधव काम्प्लेक्स स्थित रिक्त दुकानों की निलामी की स्वीकृति के लिए शासन को पत्र प्रेषित किया गया है, जो शासन स्तर पर लंबित है।

पूर्व में आईएचएसडीपी आवासों के मरम्मत के लिए 10 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई थी। इसके लिए 3 करोड़ 50 लाख रुपए प्रथम किस्त आबंटित की गई, जिसपर कार्य किया गया। अन्य कार्य प्रगति पर जिसके लिए 6 करोड़ 50 लाख रुपए की आवश्यकता है। मेयर राय ने सभी प्रस्तावों पर स्वीकृति और राशि यथाशीघ्र उपलब्ध कराने की बात की, जिसपर नगरीय निकाय मंत्री डा. शिव डहरिया ने जल्द स्वीकृति के साथ राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

राज्यपाल से की सौजन्य मुलाकात
रायपुर प्रवास के दौरान मेयर किशोर राय ने त्रिपुरा के नवनियुक्त राज्यपाल रमेश बैस के कार्यालय पहुंचकर सौजन्य मुलाकात की। मेयर ने त्रिपुरा के राज्यपाल रमेश बैस को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थिति थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close