राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के निर्देश पर सचिव ने जारी किया 15 अधिकारियों को नोटिस,सरगुजा संभाग में मची खलबली

रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी ) सरगुजा संभाग में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में लंबित प्रकरणों की संख्या को लेकर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की नाराजगी के बाद राजस्व सचिव एन.के.खाखा ने 15 अधिकारियों को नोटिस जारी कर जबाब मांगा है। राजस्व मंत्री के निर्देश के बाद जारी नोटिस से राजस्व अधिकारियों में खलबली मची है। मंत्री जयसिंह अग्रवाल दो माह बाद फिर राजस्व विभाग के कार्यो की समीक्षा करेंगे, इसलिए अधिकारियों द्वारा भी अब कामकाज में तेजी लाने का प्रयास किया जा रहा है।
राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने 24 जुलाई को सरगुजा संभाग की बैठक अंबिकापुर के जिला पंचायत कार्यालय में ली थी। राजस्व विभाग की संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान सीमांकन,नामांकन,नामांतरण,बंटवारा,व्यपर्वतन के अधिक संख्या में लंबित प्रकरणों को लेकर छह अनुविभागीय अधिकारी,पांच तहसीलदार,तीन नायब तहसीलदार व एक अतिरिक्त तहसीलदार को लापरवाही बरतने के कारण कार्रवाई की है।
राजस्व विभाग के सचिव एन.के.खाखा ने इन 15 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बैठक को राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के अलावा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव,शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम,राजस्व सचिव एन.के.खाखा ने भी संबोधित किया था।
बैठक के दौरान भूमि रिकार्ड निदेशक,सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह,ने राजस्व विभाग के अंतर्गत आने वाले मामलों पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से विचार विमर्श किया। राजस्व मंत्री ने राजस्व विभाग के लंबित मामलों को प्राथमिकता के साथ निपटाने के निर्देश देते हुए कहा कि सीमांकन,बटांकन, नामांतरण की कई मामले लंबित हैं।
इन मामलों को समय में पूरा कर लेना जरूरी है। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि समय सीमा में काम को पूरा करें। दो महीने के बाद समीक्षा बैठक लेकर की गई कार्यों की एक बार पुनःसमीक्षा कि जायेगी।
इन अधिकारियों को जारी हुआ नोटिस
राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के निर्देश के बाद जिन अधिकारियों को सचिव ने नोटिस जारी किया गया है,उनमें अनुविभागीय अधिकारी उदयपुर,मनेंद्रगढ़,कुनकुरी, पत्थलगांव,सूरजपुर,राजपुर,तहसीलदार बैकुंठपुर,मैनपाट,लुंड्रा धौरपुर,फरसाबहार, नायब तहसीलदार सीतापुर,केल्हारी कोरिया, कोटाडोल,अतिरिक्त तहसीलदार बागबहार शामिल हैं।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...