नरेंद्र मोदी एप पर बनेगा स्थाई “पुस्तक कार्नर” ,मन की बात में प्रधानमंत्री ने मांगे सुझाव

Shri Mi
3 Min Read

[wds id=”13″]
Narendra Modi, Meerut, Loksabha Polls 2019, General Elections 2019, Bjp, 2019, 2019,Lok Sabha Election 2019, Pm Narendra Modi, Lok Sabha Elections Date, Pm Modi, Election Commission Of India, Code Of Conduct, General Elections 2019,,Chhattisgarh Elections, Chhattisgarh Assembly Elections, Narendra Modi, Rahul Gandhi, Pm Modi, Modi In Chhattisgarh, Modi Rally In Chhattisgarh, Congress In Chhattisgarh,नईदिल्ली।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुस्तक पढ़ने के महत्व को रेखांकित करते हुए नरेन्द्र मोदी एप पर एक स्थायी ‘पुस्तक कार्नर’ बनाने का विचार व्यक्त किया और लोगों से इस पुस्तक कार्नर के लिये नाम सुझाने को कहा ।आकाशवाणी पर प्रसारित ‘मन की बात’ कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली बार प्रेमचंद जी की कहानियों की एक पुस्तक पर चर्चा के दौरान हमने तय किया था कि जो भी किताब पढ़ें, उसके बारे में कुछ बातें ‘नरेन्द्र मोदी एप’ के माध्यम से सबके साथ साझा करें।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ क्यों ना हम नरेन्द्र मोदी एप पर एक स्थायी पुस्तक कार्नर ही बना दें और जब भी हम नई किताब पढ़ें, उसके बारे में वहाँ लिखें, चर्चा करें और आप हमारे इस पुस्तक कार्नर के लिए, कोई अच्छा सा नाम भी सुझा कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि यह पुस्तक कार्नर पाठकों और लेखकों के लिए, एक सक्रिय मंच बन जाये। आप पढ़ते-लिखते रहें और ‘मन की बात’के सारे साथियों के साथ साझा भी करते रहें।

यह भी पढे-अजा जजा अनुदान प्राप्त प्राइवेट स्कूलों में कर्मचारियों को सातवां वेतनमान मिलेगा, आदेश जारी

मोदी ने कहा, ‘‘ मैं देख रहा था कि बड़ी संख्या में लोगों ने अनेक प्रकार की पुस्तकों की जानकारी साझा की हैं। मुझे अच्छा लगा कि लोग विज्ञान, प्रौद्योगिकी, नवोन्मेष, इतिहास, संस्कृति, कारोबार, जीवन चरित्र, ऐसे कई विषयों पर लिखी गयी किताबों पर चर्चा कर रहे हैं।कुछ लोगों ने तो मुझे यह भी सलाह दी है कि मैं कई और पुस्तकों के बारे में बात करूँ। ठीक है, मैं जरुर कुछ और पुस्तकों के बारे में आपसे बात करूँगा।’’ उन्होंने कहा कि लेकिन एक बात मुझे स्वीकारनी होगी कि अब मैं बहुत ज्यादा किताब पढ़ने में समय नहीं दे पा रहा हूँ। लेकिन एक फायदा जरुर हुआ है, कि आप लोग जो लिख करके भेजते हैं तो कई किताबों के विषय में मुझे जानने का जरूर अवसर मिल रहा है। लेकिन ये जो, पिछले एक महीने का अनुभव है, उससे मुझे लगता है कि इसको हमें आगे बढ़ाना है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close