हरेली तिहार पर तखतपुर को मिलेगी सौगात , सीएम भूपेश बघेल कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।छत्तीसगढ का लोकपर्व हरेली के अवसर पर तखतपुर विधानसभा को प्रदेश के मुख्यमंत्री के हाथों सौगात मिलने वाला है जिसमें गनियारी में नवनिर्मित आजीविका अंगना का लोकार्पण तथा नेवरा में गौठानों का लोकार्पण करेंगे।
पहली बार छत्तीसगढ का लोकपर्व हरेली को इतने धुमधाम से मनाया जा रहा है जिससे पूरे प्रदेश वासियों को गर्व का एहसास हो रहा है। हरेली पर्व से त्यौहार की शुरूआत होती है इसके बाद त्यौहारों का सिलसिला शुरू हो जाता है। जिसमें सभी छत्तीसगढ के विशेष पर्व है।

प्रदेश के नई सरकार ने इस पर्व को इस बार और यादगार बनाते हुए प्राचीन संस्कृतियों को अक्षुण्य बनाए रखने प्राचीन खेल जो शायद अब लोग या बच्चें भुल चुके है उसे पुन: लोगों के बीच लाने के लिए विशेष आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें इस दिन को और यादगार बनाते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्वंय बिलासपुर जिले में इस त्यौहार के मौके पर उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 1 अगस्त हरेली पर्व के दिन बिलासपुर जिले के तखतपुर विधानसभा के गनियारी और नेवरा में उपस्थित रहेंगे।

गनियारी में श्री बघेल प्रदेश के सबसे पहले नवनिर्मित आजीविका अंगना मल्टीएक्टीविटी सेंटर का लोकार्पण करेंगे वही नेवरा में 26 गौठानों को लोकार्पण करेंगे।

विदित हो कि गनियारी में नवनिर्मित यह आजीविका अंगना जो ढाई एकड में फैला हुआ है इसके अंदर सिलाई मशीन प्रशिक्षण गणवेश निर्माण जुट बैग निर्माण अगरबत्ती निर्माण एलईडी बल्ब निर्माण कांच की चुडी तथा सेनेटरी पेड का निर्माण होगा और लोगों को एक रोजगार मिलेगा जिससे उनकी आर्थिक स्थिति भी सुदृढ होगी।

3 करोड 68 लाख रूपए का लागत से इस सेंटर का निर्माण किया गया है। इस दिन श्री बघेल पारंपरिक खेल गेडी कबड्डी सहित अन्य खेल में भी अपनी उपस्थिति देंगे और छत्तीसगढ के व्यंजन चीला फरा ठेठरी खुर्मी का भी लुप्त उठाऐंगें और लोगों को संदेश भी देंगे कि हमें अपने संस्कृति अपने पर्व और अपने पकवानों पर गर्व होना चाहिए।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...