निदेशक कार्मिक डा. आर. एस. झा ने महिला सशक्तिकरण के मैत्रेयी प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया

एसईसीएल सदा से ही अपने महिला कर्मियों के सशक्तिकरण एवं उनके हितों के प्रति सचेत रहते हुए अनेक पहल करता रहा है। महिला सशक्तिकरण एसईसीएल के सर्वागीण विकास की योजनाओं में भी परिलक्षित होता है। इसी कड़ी में एसईसीएल द्वारा अपने महिला कर्मियों के विकास एवं सशक्तिकरण के लिए एक नयी पहल की गई है, इसके अंतर्गत महिला कर्मियों की नेतृत्व क्षमता, उनके शारीरिक-मानसिक स्वास्थ्य एवं समग्र विकास को दृष्टिगत रखकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। इस पूरे प्रोजेक्ट को ’’मैत्रेयी’’ शीर्षक के नाम से जाना जाएगा। मैत्रेयी प्रोजेक्ट क्रियान्वयन के पहले कदम के अंतर्गत दिनांक 31.07.2019 को इस प्रोजेक्ट के प्रतीक चिन्ह का लोकार्पण निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा ने किया।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा ने कहा कि महिलाएॅं स्वभाव से ही कर्मठ एवं कार्य के प्रति जिम्मेदार होती हैं, उनके सशक्तिकरण से उनका कार्यालय ही नहीं बल्कि अंततोगत्वा सम्पूर्ण समाज लाभान्वित होगा।

निदेशक (कार्मिक) डाॅ. झा ंने आशा जताई कि इस प्रोजेक्ट के माध्यम से एसईसीएल में कार्यरत महिलाकर्मी प्रगति के नये सोपान गढ़ेंगी और एसईसीएल की प्रगति में अपना अहम् योगदान प्रदान करते हुए इसकी उपलब्धियों की पताका चहुॅंओर फहराएंगी।

इस अवसर पर प्रमुख (चिकित्सा सेवाएॅं) डाॅ.  मिनाक्षी देव, महाप्रबंधक (मासंवि) प्रवीण कुमार, महाप्रबंधक (कल्याण/सीएसआर) ए.के. पाढ़ी, महाप्रबंधक (अधि. स्था.) दीपक कुमार, महाप्रबंधक (श्रमशक्ति) एस.पी. दास, मुख्य प्रबंधक (का-प्रशा/जनसंपर्क/राभा) पी. नरेन्द्र कुमार, अधिकारियों-कर्मचारियों, महिलाकर्मियों की उपस्थिति रही।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...