बालोद और रायपुर जिले में जल संरक्षण का कार्य बेहतर, PM मोदी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए की समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यों के सचिवों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महत्वपूर्ण राष्ट्रीय और अंतर्राज्यीय परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। वीडियो कान्फ्रंेसिंग के दौरान भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य के बालोद और रायपुर जिले में जल संरक्षण और वर्षा जल के संचयन के लिए बेहतर कार्य किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने भारत के सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से कहा है कि वे वर्षा जल के संचयन और भू-जल स्तर में वृद्धि के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि आकांक्षी जिलों में आयुष्मान योजना के क्रियान्वयन का विशेष ध्यान रखा जाए। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह भी निश्चित किया जाए कि इन जगहों में हितग्राहियों को योजना का लाभ मिल सके। मोदी ने सुगम्य भारत अभियान के तहत सार्वजनिक स्थलों एवं शासकीय भवनों में दिव्यांगों की सुविधा के लिए बनाई जा रही संरचनाओं के विषय में जानकारी ली। उन्होंने दिव्यांगों से ही सुविधाओं के विषय में सुझाव आमंत्रित करने की बात कही। श्री मोदी ने कहा कि इस संबंध में पूरी संवेदना के साथ कार्य किया जाए।

बैठक में शहरी विकास, वित्त, रेलवे बोर्ड, सड़क परिवहन, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, समाज कल्याण और पेयजल एवं स्वच्छता विभाग से संबंधित राज्यों के विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...