VIDEO-हरेली तिहार मनाने जब ​गेड़ी पर चढ़कर निकले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,ट्वीट कर बताया इस बार की हरेली क्यो है खास

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।बुधवार को हरेली तिहार का रंग मुख्यमंत्री निवास में बखूबी नजर आया। गुरुवार सुबह मुख्मयंत्री भूपेश बघेल ने हरी झंडी दिखाकर हरेली जोहार यात्रा रवाना की। यह यात्रा मक्ताकाश मंच पर जाकर खत्म होगी। इस दौरान सीएम भूपेश भी हरेली रंग में रंगे नजर आए। एकाएक जब सीएम भूपेश गेड़ी पर चढ़ने लगे तो वहां उपस्थित हर कोई उनके इस अंदाज को देखकर फिदा हो गया। वहीं मंत्री कवासी लखमा नर्तक दल के साथ थिरकने से खुद को रोक नहीं पाए और जमकर थिरके।मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हरेली तिहार कार्यक्रम में पहले कृषि उपकरणों की विधि विधान से पूजा हुई। इसके बाद सीएम भूपेश बघेल, वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा बेलगाड़ी में सवार होकर निकले। उनके आगे ​पीछे विभिन्न लोक कलाकारों और नर्तक दल भी बाजे-गाजे और ढोल नगारे के साथ निकल पड़ा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

साथ ही सीएम भूपेश ने ट्वीट करके भी प्रदेश की जनता को हरेली तिहार की बधाई दी। चढ़व गेड़ी, खेलव फुगड़ी, भौंरा अउ बांटी… हमर संस्कृति हमर गरब, पूजनीय हमर माटी… नांगर, बइला, गैंती, रापा अउ कुदारी… हरेली तिहार में रंगे हे छत्तीसगढ़ महतारी।

साथ ही एक अन्य ट्वीट मे यह भी लिखा कि जानिए, इस बार की हरेली क्यों है खास?प्रदेश भर में “हरेली तिहार” को लेकर नया उत्साह और नई उमंग देखी जा रही है। इस बार हरेली छत्तीसगढ़िया कलेवर और रंग से विशेष रूप से सजी-संवरी नजर आएगी।

“नांगर, बइला, गैंती, रापा अउ कुदारी
हरेली तिहार में रंगे हे छत्तीसगढ़ महतारी”


By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close