अगस्‍त माह का राशिफलः जानें किस राशि के जातकों पर बरसेगा धन, किसको रहना होगा संभल कर

Shri Mi
10 Min Read

मेष राशिफल अगस्‍त 2019

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस महीने के पहले 10 दिन मेष राशि वालों के लिए सूर्य, शुक्र, मंगल और चंद्रमा चौथे हैं. इसकी वजह से आय में थोड़ी कमी आ सकती है. 11 के बाद मंगल पांचवें हो जाएंगे तब परिवार का सहयोग बढ़ेगा और बिगड़े कार्य बनने शुरू हो जाएंगे. मेष राशि के जातकों के लिए 12, 13 और 19-20 अगस्‍त शुभ नहीं है. इस दिन आप अपने और अपनों का खयाल रखें . इस महीने आपका अच्‍छा समया 21 अगस्‍त से शुरू होगा. ग्रहों के अच्‍छे प्रभाव के कारण आपके सभी कार्यों में सफलता मिलेगी.सीजीवालडॉटकॉम के टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिये यहाँ क्लिक करे

वृषभ राशिफल अगस्‍त 2019

इस महीने गुरु की बेहतर पोजीशन के कारण वृषभ राशि के जातकों के लिए यह महीना काफी अच्‍छा रहने वाला है. नौकरी में जहां सफलता मिलेगी वहीं वरिष्‍ठों के सहयोग से सभी काम बनेंगे. आय पहले से बेहतर होगी. रुका हुआ धन मिलेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. हालांकि प्रेम संबंधों में असफलता हाथ लगेगी. इस महीने की 23 और 24 तारीख को विशेष रूप से सतर्क रहें. जहां तक नौकरी की बात करें तो इस महीने स्‍थानांतरण के योग हैं.

राशिफल अगस्‍त 2019 मिथुन

मिथुन राशि का अगस्‍त का राशिफल (Gemini rashifal august 2019): इस महीने मिथुन राशि वाले जातकों की बल्‍ले-बल्‍ले है. पूरे महीन शनि-केतु की कृपा दृष्‍टि बनी रहेगी. वहीं सूर्य और राहु का गोचर भी शुभाशुभ है. इस महीने चंद्रमा अपने पराक्रम से आपकी आय में अप्रत्‍याशित बढ़ोतरी कराएगा. अगर 6 और 7 अगस्‍त को छोड़ दें इस पूरे महीने 5 ग्रहों के शुभ पोजीशन की वजह से इस राशि के जातकों को हर कार्य में सफलता मिलेगी.

राशिफल अगस्‍त 2019 कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए अगस्‍त का महीना काफी अच्‍छा गुजरने वाला है. इस महीने 4 ग्रह आपके सारे बिगड़े काम बनाने वाले हैं. कार्यस्‍थल पर आपका वर्चस्‍व बढ़ेगा और प्रमोशन के भी चांस हैं. आपके सभी काम तय समय पर पूरे होंगे. मान सम्‍मान में इजाफा होगा. स्‍टूडेंट्स और महिलाओं के लिए भी अगस्‍त का महीना खुशियां लेकर आया है. अगर आप नौकरीपेशा हैं तो तैयार रहें, इस महीने आपको तगड़ा प्रमोशन मिल सकता है. आपके ऊपर आपके उच्‍च अधिकारियों की कृपा बनी रहेगी. आपके बॉस का आप पर पूरा भरोसा रहेगा. अगर बेरोजगार हैं तो रोजगार मिलने के पूरे चांस हैं. नई नौकरी लग सकती है इससे आपकी आय में काफी वृद्धि होने के योग हैं.

राशिफल अगस्‍त 2019 सिंह

सिंह राशि वालों के लिए अगस्‍त महीने की शुरुआत दिक्‍कतों के साथ होगी लेकिन जैसे-जैसे दिन बितते जाएंगे आपकी सारी परेशानिया उड़न छू हो जाएंगी. जैसे ही मंगल अच्‍छी पोजीशन पर आएगा आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे. आपका राशि स्‍वामी सूर्य के अच्‍छे प्रभाव की वजह से नए कार्य होंगे. 18 और 19 को थोड़ा सावधान रहें. महीने का अंतिम हिस्‍सा आपके लिए सभी तरह से अनुकूल होगा. नौकरी में सावधान रहें. कार्यस्‍थल पर किसी भी किस्‍म की प्रतिस्‍पर्धा से बचें. इस महीने आप साथ काम करने वालों से पिछड़ता हुआ महसूस करेंगे. किसी से भी वाद-विवाद न करें, यह आपके लिए हितकर नहीं होगा. इस दौरान आपकी आय में बहुत ज्‍यादा सुधार की गुंजाइश नहीं है.

कन्या राशि वालों का कैसा रहेगा अगस्‍त 2019

कन्‍या राशि वालों के लिए यह महीना कुछ छोटी-मोटी दिक्‍कतों को छोड़ बहुत ही शानदार गुजरने वाला है. बेरोजगारों को जहां रोजगार मिल सकता है वहीं नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना काफी बेहतर रहने वाला है. नौकरी में जहां अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे वहीं परिवार में छिटपुट तनाव के बावजूद आपको सबसे सहयोग प्राप्‍ता होगा. जहां तक व्‍यापार की बात करें तो इ महीने को ई नया टेंडर आपको मिल सकता है और सारे अटके काम समय पर पूरे हो सकते हैं. व्‍यापार में कोई बहुत बड़ी अड़चन नहीं आने वाली है. इनकम में इजाफा होने के भी योग बन रहे हैं. यानी यह महीना बिजनेस के लिए अनुकूल है.

राशिफल अगस्‍त 2019 तुला राशि वालों बदलने वाली है आपकी किस्‍मत

अगस्‍त का महीना तुला राशि वालों के लिए खुशियों का पिटारा लेकर आ रहा है. इस महीने मंगल की वजह से मंगल ही मंगल होने वाला है. मंगल की अच्‍छी पोजिशन आपको नौकरी, व्‍यापार में जहां अच्‍छी सफलता दिलाएगा वहीं मंगल की दृष्‍टि हटने के बाद भी घर, परिवार और दफ्तर में आपका समय अच्‍छा गुजरेगा. लेखकों, पत्रकारों और शिक्षकों के लिए यह समय खास उपलब्‍धियों भरा होगा. विरोधी आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे. जीवन साथी का आप पर प्रेम बरसेगा.

वृश्चिक राशि वालों का अगस्‍त 2019 का राशिफल

अगस्‍त का महीना वृश्‍चिक राशि के जातकों के लिए राजसी सफलता दिलाएगा. इस राशि के लोगों के लिए इस महीने वो होने वाला है जो अब तक नहीं हुआ. इस महीने गुरु की विशेष कृपा की वजह से आप राजसी सुख भोगेंगे. चाहे व्‍यापार हो या नौकरी, या फिर घर-परिवार, चारो ओर आपका दबदबा कायम रहेगा. इस महीने केव 9 और 10 तारीख को समय थोड़ा प्रतिकूल है बाकि पूरे महीने आप पर खुशियों की बारिश होगी. जहंा तक नौकरी की बात है तो इस महीने तरक्‍की के योग प्रबल हैं. कोई बड़ा पद या बड़ी जिम्‍मेदारी मिल सकती है. दफ्तर में आपसे आपके अधिकारी खुश रहेंगे. आप अपने सहकर्मियों से काफी अलग और बड़े ओहदे पर जा सकते हैं. आप जिस कार्य में भी हाथ डालेंगे उसमें सफलता निश्‍चित है.

धनु राशि वालों जानें कैसा रहेगा अगस्‍त 2019, प्रेम और कॅरियर को कहां ले जा रहे सितारे

धनु राशिवालों के लिए यह महीना मिलाजुला रहेगा. महीने के शुरुआती 3 दिन मुश्‍किलों से भरे रहेंगे. इसके अलावा 11 से लेकर 13 अगस्‍त तक कुछ न कुछ परेशानियां अवश्‍य रहेंगी. बाकी समय अच्‍छा गुजरेगा. इस महीने अज्ञात भय, व्‍यवसाय में दिक्‍कत और किसी सगे संबंधी की तबियत अचानक खराब हो सकती है. हालांकि प्रेम संबंध पहले से बेहतर होंगे. संतान के मामले में कोई सुखद समाचार मिल सकता है.

मकर राशि वालों के लिए अच्‍छा नहीं है अगस्‍त 2019, संभलकर रहें

horoscope august 2019 Capricorn इस महीने आपकी राशि पर शुक्र, सूर्य, मंगल और चंद्र की दृष्‍टि होने के कारण कार्यस्‍थल पर आपको अप्रिय स्‍थिति का सामना करना पड़ेगा. इस महीने आपका मन गॉशिप में ज्‍यादा और काम में कम लगेगा. परिवार में भी आपको दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है. फिर भी घबराने की जरूरत नहीं है. 12 अगस्‍त के बाद दिन फिर बदलेगा और बिगड़े काम बनते नजर आएंगे. राजनीति में हैं तो सफलता मिलने के प्रबल योग हैं.

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अगस्‍त 2019, जानें क्‍या कहते हैं सितारे

इस महीने आपके सोचे हुए कार्य पूरे होंगे. शनि और मंगल की पूर्ण दृष्‍टि आपकी राशि पर है इससे आपको हर काम में सफलता मिलेगी. चंद्रमा के अनुकूल होने कारण आप चिंताओं से मुक्‍त होंगे. महीने के अंत में थोड़ी बहुत परेशानी झेलनी पड़ सकती है. नौकरी में थोड़ी दिक्‍कत होगी अधिकारी आपके फेवर में नहीं रहेंगे. इस महीने ऐसे योग बन रहें हैं जिससे आप परिवार के साथ कोई दर्शनीय स्‍थल पर जा सकते हैं. यह छोटी सी ट्रिप आपके परिवार को आपके बेहद नजदीक लाएगी. सेहत अच्‍छी रहेगी और धन, सम्‍मान, यश में भी वृद्धि होगी.

राशिफल अगस्‍त 2019 : मीन राशि वालों सावधान रहें, इस महीने मिल सकता है धोखा

मीन राशि वालों के लिए यह महीना मिलाजुला रहेगा. गुरु की कृपा दृष्‍टि के बावजूद आपको कई दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है. रिश्‍तेदारों के यहां से दुखद समाचार मिलेगा. 8 से 10 तारीख तक समय प्रतिकूल है. सावधानी बरतें. वादविवाद में आपको पराजित होना पड़ेगा. आपके स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन अधिक होगा. इस महीने की 17 और 18 तारीख भी शुभ नहीं हैं. हालांकि आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्‍न हो सकता है. महीने के अंत में भाग्‍य का साथ मिलेगा और बिगड़े काम आपके बनते हुए नजर आएंगे.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close