SBI New Interest Rates: भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई में फिक्सड डिपॉजिट एफडी के नए ब्याज रेट आज 1 अगस्त से लागू, जानें नए रेट्स

Shri Mi

State Bank, Sbi, Sbi Shutting Down 4 Services, Sbi Net Banking, Sbi Buddy, Pensioners Life Certificates,रायपुर।देश के सबसे बड़े कर्जदाता बैंक, भारतीय स्टेट बैंक या एसबीआई ने 1 अगस्त से सभी परिपक्वताओं के दौरान अपनी फिक्सड डिपॉजिट (एफडी, सावधि जमा) की ब्याज दरों में संशोधन किया है. नवीनतम दरें घरेलू सावधि जमा या सावधि जमा (एफडी) के लिए विभिन्न समय के लिए लागू हैं. 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा पर एसबीआई ने अपनी ब्याज दरों में 20 आधार अंकों या 0.2 प्रतिशत की कमी की है. 2 करोड़ रुपये की एफडी पर और उससे अधिक पर एसबीआई ने ब्याज दरों में 35 आधार अंकों या 0.35 प्रतिशत की कमी की है.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

बैंक अब आम जनता के लिए 5 प्रतिशत की ब्याज दर और वरिष्ठ नागरिकों को 5.5 प्रतिशत की ब्याज दर 7-45 दिनों के कार्यकाल के लिए 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा पर प्रदान करता है.

यहां पर एसबीआई की 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) की संशोधित ब्याज दरों को दिया गया है. ये 1 अगस्त से प्रभावी हैं.

यहां जानें नए ब्याज दर

  • 7 दिन से 45 दिन की फिक्सड डिपॉजिट पर ब्याज दर आम जनता के लिए 5 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 5.50 प्रतिशत है.
  • 46 दिन से 179 दिन की फिक्सड डिपॉजिट पर ब्याज दर आम जनता के लिए 5.75 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.25 प्रतिशत है.
  • 180 दिन से 210 दिन की फिक्सड डिपॉजिट पर ब्याज दर आम जनता के लिए 6.25 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.75 प्रतिशत है.
  • 211 दिन से लेकर 1 वर्ष से कम की फिक्सड डिपॉजिट पर ब्याज दर आम जनता के लिए 6.25 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.75 प्रतिशत है.
  • 1 वर्ष से लेकर 2 वर्ष से कम की फिक्सड डिपॉजिट पर ब्याज दर आम जनता के लिए 6.80 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.30 प्रतिशत है.
  • 2 साल से लेकर 3 साल से कम की फिक्सड डिपॉजिट पर ब्याज दर आम जनता के लिए 6.70 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.20 प्रतिशत है.
  • 3 साल से लेकर 5 साल से कम की फिक्सड डिपॉजिट पर ब्याज दर आम जनता के लिए 6.60 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.10 प्रतिशत है.
  • 5 साल और 10 साल तक की फिक्सड डिपॉजिट पर ब्याज दर आम जनता के लिए 6.50 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7 प्रतिशत है.

एक बैंक एफडी खाते में, पैसा एक निश्चित अवधि के लिए जमा किया जाता है और उस अवधि के अंत में एक निश्चित ब्याज दर का भुगतान बैंक द्वारा किया जाता है. ब्याज दरें, जो अलग-अलग उधारदाताओं के लिए अलग-अलग होती हैं, समय-समय पर संशोधित की जाती हैं. पिछले महीने, निजी क्षेत्र के ऋणदाता एचडीएफसी बैंक ने कुछ सावधि जमा ब्याज दरों को संशोधित किया था.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close