बैठक में शहर थानेदारों को फटकार…पुलिस कप्तान ने कहा..मकान मालिकों को भेजें नोटिस…अपडेट करें गुंडा बदमाशों की सूची

BHASKAR MISHRA
बिलासपुर—- पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने बैठक कर शहर थाना प्रभारियों से काम काज का हिसाब मांगा है। इस दौरान पुलिस कप्तान ने कई थाना प्रभारियों के काम काज को लेकर नाराजगी जाहिर भी की है। स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी भी सूरत में लम्बित प्रकरणों का ना केवल निराकरण किया जाए। बल्कि दर्ज अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाए।
                              बिलासपुर पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर काम काज का हिसाब मांगा है। बैठक के दौरान कई थाना प्रभारियों की कार्यशैली को लेकर प्रशांत अग्रवाल ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होने दो टूक कहा कि लापरवाही को किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा। जल्द से जल्द महत्वपूर्ण लम्बित प्रकरणों का प्राथमिकता के साथ निपटाया जाए। साथ में पुलिस कप्तान ने यह भी कहा कि किसी भी फरियादी की शिकायत को हल्के में नहीं लिया जाए। शिकायत मिलने पर दोषी थाना के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
                  बैुठक में पुलिस कप्तान ने लम्बित प्रकरणों को जल्द से जल्द निपटाने के टिप्स भी दिए। उन्होने जोर देते हुए कहा कि किरायदारों की सूची को दुरूस्त किया जाए। लोगों को जागरूक करने अभियान चलाया जाए। प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि देखने में आया है कि मकान मालिक किराएदार की सूची देने में लापरवाही करते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किए जाएं।
                                पुलिस कप्तान ने कहा कि मिशन सिक्योर सिटी अभियान में तेजी लाने की जरूरत है। कैमरें अधिक से अधिक लगवाने के लिये लोगो को को जागरूक करना होगा। शिकायत लेकर थाना पहुंचने वालों से ठीक व्यवहार किया जाए। कोशिश हो कि लोगों की शिकायतों का निराकरण समय पर हो। बेवजह देरी करने की आदत को नजरअंदाज किया जाए।
        प्रशांत अग्रवाल ने स्प्ष्ट निर्देश दिया कि थाना भवन में लगे कैमरे की समय समय मे हो मॉनिटरिंग हो। किसी भी समय कैमरे को चेक किया जा सकता है। गुंडा निगरानी बदमाशो की सूची अद्यतन कर जल्द से जल्द पेश करने को कहा।
close