Chhattisgarh-सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराया

Shri Mi
2 Min Read

नक्सलियो,धारदार हथियार,दो ग्रामीणो,हत्या,sukma,chhattisgarh,news,naxal,chhattisgarh,news,8,lakh,rewarded,maoist,killed,police,naxal,encounter,dantewadaराजनांदगांव।छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. डीआरजी और सीएएफ की टीम ने मुठभेड़ के दौरान 7 नक्सलियों को मार गिराया है. मारे गए सभी नक्सलियों के शवों को भी बरामद कर लिया गया है. मौके से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. महाराष्ट्र सीमा से सटे राजनांदगांव जिले में शेरपार और सीतागोटा के बीच जंगल में यह मुठभेड़ हुई है. अभी भी सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी है।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp Group से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को शेरपार और सीतागोटा के बीच पहाड़ियों में माओवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद डीआरजी और सीएएफ की टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान खुद को घिरा देख नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी.

सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की और 7 नक्सलियों को ढेर कर दिया है. मारे गए सभी नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिया गया है. सुरक्षाबलों को उनके पास से AK-47 और 303 राइफल, 12 बोर बंदूल, सिंगल शॉट राइफल और अन्य गोला बारूद मिले हैं. आज सुबह 8 बजे से यह मुठभेड़ चल रही है. अभी भी सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है।

पिछले हफ्ते भी जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों ने सुकमा में नक्सलियों के कैंप पर हमलाकर दो नक्सलियों को मार गिराया था. नक्सलियों के पास से ग्रेनेड लांचर समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए थे. वहीं दूसरी ओर, सुकमा जिले में उसी दिन एक महिला सहित 14 नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था. इससे दो दिन पहले ही बस्तर के तिरिया माचकोट के जंगलों में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मौत के घाट उतारा था. इन नक्सलियों के पास से एक इंसास राइफल, चार 303 राइफल और अन्य हथियार समेत गोला बारूद बरामद किए गए थे. एनकाउंटर में मारे गए नक्सलियों पर 32 लाख रुपये का इनाम भी घोषित था.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close