जनता कांग्रेस प्रमुख ने कहा…सुधर गयी 72 साल पुरानी गलती…मिलेगा आरक्षण का लाभ…छत्तीसगढ़ सरकार लाए समर्थन प्रस्ताव

Chhattisgarh,चुनावी शोर,दुष्कर्म पीड़िता,किन्नरों,आवाज,अमित जोगी ,CM ,चिट्ठी,जांच की मांग,amit jogi,wrote,letter,chief,election,officer,cg,chhattisgarhबिलासपुर—– जनता कांग्रेस सुप्रीमो जोगी ने भाजपा सरकार के धारा 370 हटाए जाने का स्वागत किया है। अमित जोगी ने भारत सरकार के संविधान में संशोधन करके अनुच्छेद 370 (ख) और 35 (अ) को विलोपित किएा जाने के प्रस्ताव को अपना निःशर्त समर्थन देने का एलान किया है। अमित जोगी ने बताया कि कश्मीर भारत का अखण्ड हिस्सा था, है और रहेगा।

धारा 370 हटाए जाने का भारत सरकार के फैसले का जनता कांग्रेस सुप्रीमों ने स्वागत किया है। अमित जोगी ने प्रेस नोट जारी कर कहा है कि सदन में अमित शाह के संकल्प पत्र पेश करने और धारा 370 हटाए जाने के एलान से  130 करोड़ भारतवासियों में जो खुशी और गर्व की अनुभूति हो रही है, उसे शब्दों में बयान करना नामुमुमकिन है। देश में ‘एक निशान, एक विधान, एक प्रधान’ लागू करने की ऐतिहासिक कदम से 72 साल पहले हुई‘ऐतिहासिक गलती’ को सुधारने का साहसी और सराहनीय प्रयास स्वागत योग्य है। हम भारत सरकार को छत्तीसगढ़वासियों की तरफ से बधाई देते हैं।

जोगी ने कहा कि अब हर भारतीय भारत के सबसे सुंदर प्रदेश कश्मीर में प्रवेश और बस सकते हैं। साथ ही कश्मीर के आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों को अब अंततः आरक्षण का लाभ भी मिलेगा। आगामी विधानसभा सत्र में हमारी पार्टी नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के प्रति धन्यवाद का प्रस्ताव प्रस्तुत करेगी।

जोगी ने बताया कि पूरी उम्मीद है कि हमारी विधानसभा दलगत भावनाओं से ऊपर उठकर इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित करेगी। यदि सत्तारूढ़ कांग्रेस दल के विधायक प्रस्ताव का विरोध करेंगे तो छत्तीसगढ़ की 2.5 करोड़ जनता की भावनाओ का अपमान होगा। हमारा मानना है कि यदि वे ऐसा करते हैं तो नैतिक रूप से उन्हे छत्तीसगढ़ की 2.5 करोड़ जनता का प्रतिनिधित्व करने का अधिकार नहीं रहेगा।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...