शिक्षको का अटेचमेंट खत्म होगा…कलेक्टर ने कहा-अटेचमेंट करने वाले अफसरो पर होगी सख्त कारवाई

Shri Mi
3 Min Read

[wds id=”13″]
शिक्षक,गैर शिक्षक,पदों ,भर्ती,पात्र,अपात्रों, सूची जारी,दावा आपत्ति ,समय,राजनादगांव,छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा।
कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक की अध्यक्षता में आज जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री पाठक ने विभिन्न विभागों के निर्माण और विकास कार्यो की प्रगति के साथ-साथ शिक्षकों के संलग्नीकरण समाप्त करने के संबंध में की गयी कार्यो की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने कहा कि शिक्षकों का संविलियन किसी भी स्थिति में नहीं होनी चाहिए। शिक्षकांे का संविलियन बर्दास्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि संविलियन करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने खेल एवं युवा कल्याण विभाग में प्रभारी खेल अधिकारी के रूप में संलग्न हरि सिंह पटेल का संलग्नीकरण तत्काल समाप्त करने के लिये अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम को निर्देश दिए। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप Group से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

बैठक में पाठक ने स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के संबंध में की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को गरिमा और हर्षोल्लास पूर्ण वातावरण में मनाया जायेगा। इस हेतु उन्होंने विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन निर्धारित समय-सीमा मे पूर्ण करने के निर्देश दिये। बैठक मे उन्हांेने कहा कि स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित अन्य कार्यक्रम गरिमा के अनुरूप होनी चाहिये।

यह भी पढे-विधायकों को आयकर विभाग के नोटिस से कांग्रेस में खलबली, जानिए क्या है पूरा मामला

उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम का चयन एवं पुरस्कार हेतु समिति गठित करने के भी निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने रायपुर के सिविल लाईन स्थित मुख्यमंत्री निवास में भंेट मुलाकात, जन-चौपाल में जिले के नागरिकांे द्वारा अपनी मांगों और समस्याओं के संबंध में प्रस्तुत आवेदन पत्रों की भी जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने प्राप्त आवेदन पत्रों का निराकरण निर्धारित अवधि में करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इसी तरह उन्होंने प्रति साप्ताह जिला कार्यालय में आयोजित जनचौपाल में प्राप्त आवेदन पत्रों और निराकरण की भी जानकारी प्राप्त की। बैठक में उन्होंने लोकसेवा गारंटी अधिनियम के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण पर अपनी संतोष व्यक्त करते हुये लोकसेवा गारंटी अधिनियम के तहत समय-समय पर प्राप्त आवेदन पत्रों का निराकरण प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए।

बैठक में उन्होंने अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों के लिये बनायी जा रही जाति, आमदनी और निवास प्रमाण पत्रों की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की। निर्धारित अवधि मंे जाति, आमदनी और निवास प्रमाण पत्र बनाने के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close