मंच टूटने से पीसीसी चीफ घायल…बिलासपुर पहुंचे मोहन मरकाम..सीएम ने जताई चिंता…अटल ने कहा स्थिति सामान्य

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—मुंगेली में स्वागत कार्यक्रम के दौरान अचानक मंच टूटने से पीसीसी चीफ मोहन मरकाम घायल हो गए है। बताया जा रहा है कि मोहन मरकाम को पीठ और कमर में चोट लगी है। प्राथमिक उपचार के बाद मरकाम को बिलासपुर रिफर किया गया। छत्तीसगढ़ भवन में डाक्टरों की टीम पहुंचकर मरकाम का चेकअप किया। डॉक्टरों ने जानकारी दी कि चिंता की कोई बात नहीं है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      मामले में प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम प्रदेश का दौरा कर रहे है। इसी क्रम में मरकाम निर्धारित कार्यक्रम में शामिल होने मुंगेली पहुंचे। मुंगेली में कांग्रेस कार्यकर्ता नेता और मोर्चा संगठन, बूथ स्तर के  नेताओं ने आतिशी स्वागत किया। मंच पर उत्साहित कार्यकर्ता जब स्वागत करने पहुंचे तो यकायक मंच टूटकर गिर गया। जिससे पीसीसी चीफ को पीठ और कमर में चोट पहुंची है।

                    अटल ने जानकारी दी कि घटना के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तत्काल चिंता जाहिर करते हुए मरकाम से मोबाइल पर सम्पर्क किया। उन्होने मरकाम से बातचीत कर कुशलता की कामना की। साथ ही बिलासपुर जिला और पुलिस प्रशासन को ताकीद भी किया। खबर मिलते ही जिला और पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी छत्तीसगढ़ भवन पहुंच गए। मौके पर डाक्टरों की टीम मौजूद थी।

                                           प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष जुझारू और कर्मठ जमीन से जुड़े नेता हैं। मुंगेली में जिस समय उत्साहित कार्यकर्ता स्वागत कर रहे थे। ठीक उसी समय  मंच टूटकर गिर गया। कुछ कार्यकर्ताओं को भी चोट लगी है। प्राथमिक उपचार के बाद मोहन मरकाम को बिलासपुर रिफर किया गया। सीएम के निर्देश पर छत्तीसगढ़ भवन में जिला और पुलिस प्रशासन की टीम पहले से ही पहुंच चुकी थी। इलाज के बाद विशेषज्ञ चिकित्सकों ने बताया कि मरकाम को पीठ पर चोट पहुंंची है। लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है।

                     डॉक्टरों ने मरकाम को पेन किलर इंजेक्शन लगाकर दवाइयां भी खाने को दी। साथ ही आराम करने को कहा। बावजूद इसके मरकाम अम्बिकापुर में आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए रवाना हो गए। अटल ने बताया कि इस दौरान जिला प्रशासन की भूमिका सराहनीय थी। कार्यकर्ताओं ने मोहन मरकाम के स्वास्थ्य को लेकर चिंता भी जाहिर की। लेकिन मरकाम ने इरादा नहीं बदलते हुए अम्बिकापुर जाने की बात कही।

close