नदारद मिले तीन शिक्षकों को शोकाज नोटिस,कटेगा वेतन

Shri Mi
2 Min Read

शिक्षक,गैर शिक्षक,पदों ,भर्ती,पात्र,अपात्रों, सूची जारी,दावा आपत्ति ,समय,राजनादगांव,छत्तीसगढ़घरघोड़ा।बुधवार को घरघोड़ा के विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने क्षेत्र के स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण किया और ड्यूटी से नदारद मिले शिक्षकों पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 1 दिन का वेतन काटने का फरमान भी जारी किया ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बीईओ द्वारा आज क्षेत्र के 23 स्कूलों का औचक निरीक्षण किया गया ।प्रा शा कोगनारा में तीनों शिक्षक अध्यापन के समय कक्षा में अध्यापन करते नही पाए गए इस पर नाराजगी जताते हुए बीईओ ने सम्बन्धितों को कारण बताओ नोटिस जारी किया वहीं प्रा शा सिदारपारा के शिक्षक केशव प्रसाद बेहरा व प्रा शा रायकेरा के शिक्षक मधुसूदन नगेशिया उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर के बाद स्कूल से नदारद पाए गए।

साथ ही प्रा शा लिमदरहा के शिक्षक जनसाय सिदार बिना सूचना अनुपस्थित पाए गए अधिकारी ने तीनो शिक्षकों को शो कॉज नोटिस जारी करते हुए 1 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए ।शेष स्कूलों में व्यवस्थाएं सन्तोषप्रद पायी गयी हैं ।

निरन्तर जारी रहेगा निरीक्षण-बीईओ

इस विषय पर हमारे प्रतिनिधि से बात करते हुए घरघोड़ा बीईओ श्री एस एन साहू द्वारा बताया गया कि जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर शिक्षा व्यवस्था के कसावट लाने तथैव गुणवत्ता सुधार हेतु स्कूलों में सतत निरीक्षण किया जा रहा है और ये वर्ष पर्यन्त चलता रहेगा । कर्मशील शिक्षकों की जहाँ हौसला आफजाई के लिए कदम उठाये जाएंगे वहीँ लापरवाह शिक्षकों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी आज भी 3 शिक्षकों के वेतन काटने की कार्यवाही कर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है ।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close