लब्ध प्रतिष्ठित नृत्यांगना का जोशिला स्वागत…पुलिस कप्तान और पीसीसी महामंत्री ने कहा…बिलासपुर को आप पर गर्व है

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर—कविता चौपाटी से के बैनर तले विभिन्न समितियों ने अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कत्थक नृत्यांगना कविता गुप्ता का सम्मान किया। इ्स दौरान नगर के साहित्यकार और गणमान्य लोग नृत्यांगना के जीवन से जुड़ने का मौका मिला। सभी ने बधाइयां भी दी। साथ विदेश में बिलासपुर का नाम रौशन करने को लेकर गर्व भी महसूस किया।
                           कविता चौपाटी से के तत्वावधान में शहर की अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त कत्थक नृत्यांगना कविता गुप्ता का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहर की साहित्यिक, सांस्कृतिक, सामाजिक समितियों ने कविता गुप्ता की उपलब्धियों को जमकर सराहा। एक निजी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में शहर के गणमान्य लोगों ने शिरकत किया।
                    मुख्य अतिथि प्रशांत अग्रवाल पुलिस अधीक्षक बिलासपुर, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव की अध्यक्षता सीएमडी कॉलेज के चेयरमैन संजय दुबे, विशिष्ट अतिथि किशोर राय महापौर बिलासपुर, सुनील वैष्णव प्रतिनिधि कला गुरु रायगढ़ घराना, भूपेंद्र बरेठ कला गुरु, प्रिंस भाटिया चेयरमैन फाउंडेशन क्रिकेट अकादमी उपस्थित रहे। इस मौके पर ‘कविता चौपाटी से’ के कवियों ने रचनाएं पढ़ीं। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ पौधे भेटकर किया गया। कार्यक्रम में ‘कविता चौपाटी से’ के विषय में संदर्भ उद्बोधन युवा गीतकार नितेश पाटकर ने दिया। ज्योति शर्मा ने कविता चौपाटी से की तरफ से अभिनंदन पत्र का वाचन किया। पूरे क्रम में संचालन का दायित्व अनु चक्रवर्ती ने निभाया।
                 मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कविता गुपता ने बिलासपुर का नाम रोशन किया है। वैश्विक स्तर पर प्रदेश को गर्व दिलाने के लिए उन्होंने कविता को हार्दिक बधाई देते हुए टीम ‘कविता चौपाटी से’ के आयोजन की सराहना की। पीसीसी महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने कहा कि कविता गुप्ता ने खुद को कला पर केंद्रित कर ऐसे मुकाम पर पहुंचाया..जिसे देखकर बिलासपुर की जनता गर्व करती है। सीएमडी कालेज के चेयरमैन संजय दुबे ने कहा कि कविता ने हॉन्गकॉन्ग और लंदन के बच्चों को कत्थक सिखाया। उन्होंने देश-विदेश में ख्याति बटोरी हम सभी गौरान्वित हैं।
                    सम्मान समारोह में बिलासा कला मंच की तरफ से संरक्षक केवल कृष्ण पाठक, राघवेंद्र धर दीवान, आचार्य गिरधर शर्मा, कुमार पलाश, फाउंडेशन क्रिकेट अकादमी से चेयरमैन प्रिंस भाटिया,  कविता चौपाटी से श्री कुमार पांडे, नितेश पाटकर, सुमित शर्मा, पूर्णिमा तिवारी, बिलासपुर प्रेस क्लब से अध्यक्ष तिलकराज सलूजा, सचिव वीरेंद्र गहवाई, हर्ष पांडे संपादक नवभारत और अन्य पत्रकारों के अलावा सिंधी समाज से विजय छूवानी, गुजराती समाज से ललित पुजारा, एथलीट संघ की तरफ से अमरनाथ सिंह, हेमंत परिहार ने अभिनंदन किया। शायर यशवंत गोहिल आयत ने भी कविता को अभिनन्दन पत्र और मोमेंटो देकर लब्ध प्रतिष्ठित नृत्यांगना कविता गुप्ता का आत्मीय स्वागत किया।
                                 इस अवसर पर निता सिंह, सरोज पाटकर, कमलेश पाठक, ज्योति शर्मा, पूजा पांडे, उषा किरण बाजपेयी, चंद्र प्रकाश बाजपेयी, मनीष अग्रवाल, दीपक सिंग ठाकुर, बालमुकुंद श्रीवास, जयेंद्र कौशिक, कुमार पलाश और कविता गुप्ता के पति रविशंकर गुप्ता, पिता केपी गुप्ता, माता बेला गुप्ता परिवार मौजूद थे। कार्यक्रम का सफल संचालन अनु चक्रवर्ती और आभार प्रदर्शन श्री कुमार पांडे ने किया।
close