एटीएम के नाम पर ऐसे हो रही ठगी…… आरपीएफ महिला हेडकांस्टेबल भी धोखाध़ड़ी की शिकार… मामला दर्ज

Chief Editor
2 Min Read
बिलासपुर।  जैसे-जैसे  तकनीकी का विस्तार हो रहा है और ऑनलाइन सुविधा पर लोगों की निर्भरता बढ़ती जा रही है,  वैसे –  वैसे ऑनलाइन अपराधों में भी बढ़ोतरी हो रही है और ऑनलाइन ठगी के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं  । ऐसे ही एक मामले में आरपीएफ कि महिला हेडकांस्टेबल  भी ठगी का शिकार हुई ।  जिसे अनजान आदमी ने फोन कर नया एटीएम कार्ड आने की झूठी सूचना देकर उनसे पुराने एटीएम नंबर की जानकारी ली और 9000 से अधिक की रकम बैंक के खाते से निकाल लिए ।
 आरपीएफ पोस्ट अनूपपुर में महिला प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ  नैना सिंह  आरपीएफ कॉलोनी में रहती है ।  उनके नाम पर भारतीय स्टेट बैंक गांधी चौक गंगोत्री भवन में बचत खाता है  ।  जिसमें उनकी सैलरी जमा होती है  । शुक्रवार को दोपहर बाद उनके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से कॉल आया  । कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को बैंक मैनेजर बताया और जानकारी दी कि नैना सिंह के नाम पर नया एटीएम आया है  । साथ ही उसने पुराना एटीएम कार्ड का नंबर पूछा ।  नैना सिंह ने  नंबर की जानकारी दी  । इसके बाद उस अनजान व्यक्ति ने नैना सिंह  के खाते से 9999 रुपए निकाल लिए  । रिपोर्ट पुलिस ने धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का अपराध कायम कर लिया है  । साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है ।
इस तरह के मामले थानों में लगातार दर्ज हो रहे हैं  । जिससे यह लगता है कि जैसे-जैसे ऑनलाइन सेवाओं पर लोगों की निर्भरता बढ़ रही है  , वैसे-वैसे ऑनलाइन ठगी के मामले भी बढ़ रहे हैं ।  पुलिस और बैंक की ओर से लगातार लोगों के बीच जागरूकता पैदा की जा रही है कि अनजान व्यक्ति के फोन करने पर कोई भी सूचना न दें  । अधिक जरूरत पड़ने पर बैंक से सीधे जाकर संपर्क करें  । लेकिन जरा सी चूक पर लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं ।
close