वन मंत्री अकबर बोले-हाथियों की समस्या को लेकर सरकार गंभीर, बना रही कार्ययोजना

रायपुर।राजीव भवन में सोमवार को मंत्री से मिलिये कार्यक्रम में परिवहन विभाग, आवास एवं पर्यावरण, वन विभाग, विधि एवं विधायी कार्य, उपभोक्ता संरक्षण विभाग मंत्री मोहम्मद अकबर पहुंचे। उर्पिस्थत कांग्रेसजनों एवं आम नागरिकों से मुलाकात की। पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि हाथीयों और मानवद्वन्द पर कहा कि यह गंभीर समस्या है। हाथियों को रोकने के लिये स्थायी समाधान निकालने भूपेश बघेल सरकार ने कार्ययोजना बनाई है, जिस पर गंभीरता से काम चल रहा है। राज्य सरकार सभी तरह के उपाय कर रही है।

हाथियों को गले में कालर आईडी लगाकर जंगल में उनके भ्रमण एरिया की पड़ताल की जाती है। उस आधार पर प्रभावित ग्रामों में वन विभाग का अमला सूचना देकर जानमाल की सुरक्षा के उपाय किये जा रहे है।

रायपुर विकास प्राधिकरण को दूसरे विभाग में मर्ज करने के सवाल को नकारते हुये उन्होने कहा कि सरकार में ऐसा कोई निर्णय नही हुआ है। रायपुर विकास प्राधिकरण में कमल विहार पर पूर्ववर्ती सरकार की गलत नितियों के कारण 400 करोड़ रूपये का कर्ज शेष रह गया था।

आर्थिक स्थिति कैसे सुधरे और उस कर्ज को अदा किया जाये इस पर सरकार गंभीर है। अधिकारियों को इस संबंध में दिशा-निर्देश दिये गये है।

तबादला निति पर उन्होंने बताया कि सरकार पूरी तरह सजग है। 15 प्रतिशत आंकड़ों पर तबादले किये जायेंगे। इस पर राज्य सरकार काम कर रही है।

राजीव भवन में आज प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, प्रदेश महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं मंत्री से मिलिए कार्यक्रम के समन्वयक महेन्द्र छाबड़ा, मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला सहित अनेक कांग्रेसजन एवं कार्यकर्ताओं से भेंट मुलाकात की।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...