जोगी कॉंग्रेस की मांग-पेट्रोल डीजल की मूल्यवृद्धि वापस ले भूपेश सरकार

बिलासपुर।भूपेश सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल पर लगाई वृद्धि वापस लेने , बोनस और बीमा की राशि किसानों को तत्काल देने जनता कांग्रेस ने राज्यपाल के नाम सौपा ज्ञापन है।मंगलवार को जोगी कॉंग्रेस ने डीजल और पेट्रोल की बढ़ाई गई को राज्य सरकार के द्वारा तत्काल वापस कराने ,सूखा प्रभावित क्षेत्र में बीमा का 25% राशि और बकाया बोनस की दोनों किस्त की राशि को किसानों को तत्काल भुगतान कराने बिलासपुर जिला कार्यकारणी ने कलेक्टर के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौपा।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने मांग की कि भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ की राज्य सरकार के द्वारा डीजल और पेट्रोल की कीमतें बढ़ाया जाना छत्तीसगढ़ के आम आदमी का कमर तोड़ने वाला निर्णय है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि डीजल-पेट्रोल की बढ़ाई गई कीमत को सरकार द्वारा तत्काल वापस लिया जाना चाहिए। वित्तीय कुप्रबंधन के कारण मुख्यमंत्री ने राज्य को दिवालियापन के कगार पर खड़ा कर दिया है। इससे बचने के लिए बौखलाहट में सरकार द्वारा बिना सोचे समझे इस प्रकार का कदम उठाया जा रहा है। सरकार को ऐसा न करके अच्छे से शासन चलाना सीखना चाहिए और शासन की अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए ऐसे कारगर कदम उठाने चाहिए जिससे जनता पर कोई भार न पड़े।

यह भी पढे-आबकारी विभाग की ट्रांसफर लिस्ट जारी ,कई अधिकारी -कर्मचारी इधर से उधर

जिला अध्यक्ष ज्वाला प्रसाद चतुर्वेदी ने कहा की वर्तमान समय में प्रदेश के 16 जिले की 90 तहसीलों में अवर्षा के कारण सूखे की स्थिति बनी है। कई गांवों में तो फसल मवेशियों को चरा दी गई है। रोपा का थरहा इतना बढ़ चुका है कि अब रोपा लगाना भी व्यर्थ होगा। बियासी की संभावना भी अब इन क्षेत्रों में नहीं रह गई है। सूखा प्रभावित क्षेत्र के इन किसानों को राहत पहुंचाने के लिए दो निर्णय सरकार को तत्काल लेना चाहिए। पहला निर्णय यह कि वर्तमान बीमा पॉलिसी के अनुसार 15 अगस्त तक सूखा पड़ने की स्थिति में प्रभावित किसानों को तत्काल 25 प्रतिशत बीमा की राशि देने का प्रावधान सरकार को करना चाहिए।

राज्य शासन इस दिशा में कोई पहल नहीं कर रही है जबकि विपत्ति के इस समय में सरकार को बीमा की 25 प्रतिशत राशि तत्काल किसानों को उपलब्ध कराना चाहिए। दूसरा निर्णय यह कि जिस प्रकार कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में वादा किया था कि किसानों को बकाया बोनस की बकाया राशि को दो किस्तों में उन्हे दी जाएगी। जो किसान वर्तमान समय में अभूतपूर्व अकाल का सामना कर रहे हैं उनके लिए यही वह समय है जब सरकार बोनस की दोनों किश्तों की राशि उन्हें तत्काल प्रदान करे जिससे प्रदेश के किसानों को राहत मिल सके।

अतः जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) मांग करती है कि आम आदमी की कमर तोड़ने वाली डीजल और पेट्रोल की बढ़ाई गई अनाप-शनाप कीमतों को राज्य सरकार के द्वारा तत्काल वापस कराने तथा सूखा प्रभावित क्षेत्र में बीमा का 25%राशि एवं बकाया बोनस की दोनों किस्त की राशि को किसानों को तत्काल भुगतान कराए जाने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को निर्देशित करने का कष्ट करें। अन्यथा जनता कांग्रेस उग्र प्रदर्शन करने बाध्य होगी।

आन्दोलन में मुख्य रूप सेजिला अध्यक्ष बिलासपुर ग्रामीण ज्वाला प्रसाद चतुर्वेदी, शहर अध्यक्ष विश्वभर गुलहरेसमीर अहमद बबलाकार्यकारी अध्यक्ष विक्रांत तिवारीकार्यकारी अध्यक्ष मालिक राम डहरियासंभाग अध्यक्ष प्रशांत त्रिपाठीमार्गेट बेंजामिनमनीष जार्जसुनील वर्मासुब्रत कुमार,  रितेश बाजपाई, गोपाल यादव, रवि साहू,  दीपक राहीसंतोष यादवहरिश्चंद्र यादवफूलचंद लहरेंसुधीर गोनदलेप्रदीप कुरैराजबहादुररामायण यादव, सुहुग दाससंतोष मेश्रामचिन्ता देवी सिंह, सागर मंगेशकरसंजय तिवारअखिलेश डहरियादीप चन्द साहू, सोनू दीवाकरगोपाल सोनी,  अजय साहूबबन यादव आदी बड़ी संख्या मे कार्यकर्ता उपस्थित हूए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *