ओ.पी.जिंदल विवि को एक सप्ताह के अंदर दूसरा अवार्ड,इंडियाज़ मोस्ट ट्रस्टेड टेक्निकल यूनिवर्सिटी अवार्ड

रायगढ़। ओपी जिंदल विश्वविद्यालय, रायगढ़ को ‘इंडिया’ज़ मोस्ट ट्रस्टेड टेक्निकल यूनिवर्सिटी अवार्ड से सम्मानित किया गया है। 11 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित ‘इंडिया’ज़ मोस्ट ट्रस्टेड ब्रांड्स-2019’ समारोह में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ आर. डी. पाटीदार एवं कुलसचिव अनुराग विजयवर्गीय ने विश्वविद्यालय की ओर से यह अवार्ड प्राप्त किया। होटल हयात, नई दिल्ली में आयोजित एक भव्य सम्मान समारोह में यह अवार्ड प्रदान किया गया। इस अवसर पर डॉ. पाटीदार ने कहा की देश के स्थापित विश्वविद्यालयों के बीच अपना अलग मुकाम बनाकर ओपी जिंदल विश्वविद्यालय को बहुत कम समय में यह दूसरा सम्मान प्राप्त होना गौरव का विषय है। मैं ओपी जिंदल विश्वविद्यालय के सभी सदस्यों को ‘इंडिया’ज़ मोस्ट ट्रस्टेड टेक्निकल यूनिवर्सिटी’ (“भारत का सबसे भरोसेमंद तकनीकी विश्वविद्यालय”) पुरस्कार जीतने के लिए बधाई देता हूं।

यह प्रतीक है कि दुनिया हमारे शिक्षा और सेवाओं के मानक में गुणवत्ता बनाए रखने की दिशा में हमारे संकल्प को पहचान रही है जो की हम ओपीजेयू में प्रदान करते हैं। भारत के कुछ सबसे बड़े ब्रांड्स जैसे गोएयर, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, टाटा स्टील, यशराज मूवीज़ और अन्य प्रतिष्ठित ब्रांड्स के साथ मंच साझा करने का अवसर मिलना हमारे लिए गर्व का क्षण था। अपनी स्थापना से ही विश्वविद्यालय छात्र हित में छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए कार्य कर रहा है।

विश्वविद्यालय को यह सम्मान स्टील टेक्नोलॉजी एवं मैनेजमेंट के क्षेत्र में उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने में अपना स्तर बनाये रखने में अपनी विशिष्ट पहचान के लिए भी मिला है। ज्ञातव्य हो की दो दिन पूर्व 9 अगस्त को ही ओपी जिंदल विश्वविद्यालय को ‘इमर्जिंग यूनिवर्सिटी ऑफ़ इंडिया’ अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है।

‘इंडिआ’ज़ मोस्ट ट्रस्टेड ब्रांड अवार्ड्स’, IBC (डिवीजन ऑफ इंटरनेशनल ब्रांड कंसल्टिंग कॉरपोरेशन, यूएसए) द्वारा विकसित किया गया है। यह उन लोगों की पहचान करके जबरदस्त सेवा प्रदान करता है जिन्होंने उत्पाद अखंडता और ब्रांड विकास के उच्चतम मानकों को बनाए रखा है।

इस पुरस्कार को उपभोक्ताओं और उद्योग कर्मियों द्वारा एक ब्रांड के लिए सबसे अधिक प्रशंसा के रूप में माना गया है। पुरस्कारों का उद्देश्य संस्थान द्वारा स्थापित किए गए मानकों, सराहनीय योगदान और अग्रणी पहल की सराहना करना है। इन पुरस्कारों के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र में उच्च-स्तर को बनाये रखने वाले संगठनों को सम्मानित किया जाता है।

यह सर्वविदित है कि रायगढ़ के पुंजिपथरा स्थित ओपी जिंदल विश्वविद्यालय की स्थापना 2014 में (राज्य बिल अधिनियम 13) देश के प्रतिष्ठित औद्योगिक समूह – जिंदल ग्रुप द्वारा देश और विदेश के छात्रों को विश्व स्तरीय शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करने के उद्देश्य से की गई थी। विश्वविद्यालय विश्व स्तर के पाठ्यक्रम, विश्व स्तरीय शिक्षक, आधुनिक शिक्षण विधियाँ, अत्याधुनिक बुनियादी ढाँचे और शिक्षार्थियों को एक जीवंत परिसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है; और विश्वविद्यालय को इस्पात प्रौद्योगिकी और प्रबंधन का सबसे विशिष्ट और विश्वस्तरीय विश्वविद्यालय बनाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *