किस तरह पकड़ाया देशी नटवर लाल….इंस्पेक्टर बनाने मांगा था आठ लाख…वाकी टाकी पर दिखाता था रौब…किश्त लेने से पहले गिरफ्तार

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—-एडिश्नल एसपी ओपी शर्मा और सीएसपी विश्वदीपक त्रिपाठी की अगुवाई में घेराबन्दी कर नटवर लाल को पकड़ा गया है। आरोपी किरण कुमार जांगड़े लोगों को नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी का कारोबार करता है। कुछ दिनों पहले एक बेरोजगार के साथ आठ लाख रूपए में सौदा किया था। जब दो लाख की किश्त लेने पहुंचा तो पुलिस टीम ने धर दबोचा। आरोपी के पास से वाकी टाकी समेत कार मोबाइल बरामद किया गया है।
                              तोरवा थाना प्रभारी ने बताया कि आईजी को मिली शिकायत के बाद पुलिस कप्तान के निर्देश पर थाना पुलिस ने एडिश्नल एसपी ओपी शर्मा और सीएसपी विश्वदीपक त्रिपाठी की अगुवाई में ठगी के आरोपी को गिरफ्तार किया है।
                     थाना प्रभारी के अनुसार तोरवा थाना क्षेत्र निवासी भारती साहू ने आईजी से लिखित  शिकायत कर बताया कि किरण कुमार जांगड़े नौकरी लगाने के नाम पर आठ लाख रूपए की गांग किया है। भारती साहू ने अपनी शिकायत में बताया कि भाटापारा निवासी किरण कुमार जांगड़े का मोहल्ले में रहने वाले विजय मौर्य से सम्पर्क है। विजय मौर्य ने बताया कि किरण कुमार पुलिस के बड़े पद पर काम करता है। यदि चाहे तो बड़ी बहन के लड़के राहुल को नौकरी पर लगवा सकता है।
               इसके बाद विजय ने किरण कुमार जांगड़े से बातचीत करवाया। बातचीत के दौरान किरण कुमार जांगड़े ने कहा कि वह पुलिस में आलाधिकारी के पद पर  काम करता है। आठ लाख रूपये की व्यवस्था पर राहुल को इंस्पेक्टर की नौकरी दिलवा सकता है।
                        संदेह होेने पर भारती ने आईजी से शिकायत की। आईजी ने पुलिस कप्तान को सूचना देकर आरोपी को पकड़ने का निर्देश दिया। एडिश्नल एसपी ओपी शर्मा और सीएसपी विश्वदीपक त्रिपाठी के मार्गदर्शन में आरोपी को घेराबन्दी कर पकड़ा गया। दरअसल आरोपी दो लाख रूपए की किश्त भारती साहू से लेने आया था।
               तोरवा थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान आरोपी के पास काला रंग का बैग बरामद किया गया है। तलाशी के दौरा्न बैग से तीन मोबाइल बरामद हुए हैं। एक मोबाइल में छत्तीसगढ़ शासन का लोगो लगा हुआ है। इसके अलावा मेड चाइना वाकी टाकी को जब्त किया गया है। परिचय पत्र की भी बरामदगी हुई।
                   बरामद किए गए आरोपी के स्विफ्ट कार का नम्बर सीेजी 07 एमबी 1003 है। आगे और पीछे नम्बर प्लेट GOVT.OF INDIA U/T लिखा है। इसी कार में बैठकर आरोपी आए थानो का चक्कर काटता और लोगों पर रौब जमाता था।
                       बहरहाल आरोपी को ठगी के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अारोपी पर अपराध भी दर्ज कर लिया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी किरण कुमार जांगड़े पिता केशव कुमार जांगड़े उम्र 23 साल का है आरोपी गाड़ीडीह थाना भाठापारा बलोदा बाजार का रहने वाला है।
close