क्रिकेट मैदान से आयी दिल दहलाने वाली खबर..गेंद लगने से अम्पायर की मौत..12 दिनों तक चल जीवन और संघर्ष में संघर्ष

क्रिकेट डेस्क…क्रिकेट मैदान से लगातार दिल दहला देने वाली खबरें आने का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है।क्रिकेट में अब तक कई ऐसे हादसे हुए हैं जिससे खिलाड़ियों की मौत हो चुकी है। कुछ समय पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज की मौत भी बल्लेबाजी के दौरान गेंद लगने से हुई थी। भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा का निधन भी कुछ ऐसे ही हुआ था।

             एक बार फिर से क्रिकेट मैदान दिल दहला देने वाली मौत की खबर आी है।  इस बार शिकार खिलाड़ी नहीं अंपायर बना है। एक मैच के दौरान बल्लेबाज ने शॉट लगाया और गेंद सीधी अंपायर के सिर पर लगी। हादसे के बाद अंपायर को अस्पताल ले जाया गया पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

                             हादसा डिविजन 2 के मुकाबले के दौरान वेल्स में पेमब्रोक और नारबर्थ के बीच मैच खेले जा रहे मैच में हुआ। पेमब्रोक और नारबर्थ के बीच खेले गए मुकाबले में 80 साल के जॉन विलियम्स मैदानी अंपायरिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।  मैच 13 जुलाई को आयोजित हुआ था और इस दौरान अंपायरिंग कर रहे जॉन विलियम्स के सिर पर बल्लेबाज का शॉट  लगा। शाट लगते ही अम्पायर बेहोश हो गए। आनन फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां कई दिनों तक इलाज चला, लेकिन गुरुवार 15 अगस्त को अम्पायर ने दम तोड़ दिया।

                            खबरों के मुताबिक जॉन विलियम्स के सिर पर गेंद लगते ही मैच को तुरंत रोक दिया गया। उन्हें एंबुलेंस से कार्डिफ स्थित यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ऑफ वेल्स में भर्ती कराया गया।  बताते चलें कि शाट लगने के बाद अम्पायर कोमा में चले गए थे। 2 अगस्त को उन्हें कार्डिफ से विथीबुश अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया। लाख कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...