18 रेत खदानों की होगी नीलामी…विभाग ने किया निविदा का फैसला…सर्वाधिक बोली लगाने वाले को मिलेगा घाट

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—शासन के निर्देश पर जिला खनिज विभाग ने करीब 20 खदानों का निविदा का फैसला किया है। सोमवार को निविदा का प्रकाशन किया जाएगा। सर्वाधिक बोली लगाने वाली पार्टी को रेत घाट का ठेका दिया जाएगा। जिला खनिज अधिकारी राजेश कुमार मालवे ने बताया् कि निविदा प्रकाशन के बाद निर्धारित तिथि को बन्द लिफाफा को समिति के सामने खोला जाएगा। इसके बाद घाट का नामांकित घाट को आवंटित किया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      जानकारी के अनुसार बिलासपुर खनिज विभाग ने करीब 20 रेत घाट के लिए निविदा का प्रकाशन का फैसला किया है। रेतघाट चलाने के इच्छुक लोगों से टेन्डर आमंत्रित किया जाएगा। सबसे अधिक रेट को ही रेतघाट आवंटन की सुविधा होगी। जानकारी के अनुसार बाद में आनलाइन टेण्डर प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।

                  बताते चलें कि रेतघाट संचालन को लेकर शासन ने सख्त रूख अख्तियार किया है। न्यासी कमेटी में जनप्रति्निधियों को स्थान दिया है। न्यासी से कलेक्टर को दूर रखा गया है। खनिज अधिकारी के अलावा क्षेत्रिय जनप्रतिनिधियों के सामने टेण्डर खोला जाएगा। प्रक्रिया में करीब पन्द्रह से बीस दिन लगेंगे। जानकारी हो कि बिलासपुर जिले में करीब चार दर्जन से अधिक रेत घाट है। जहां से रेत उत्खनन की कार्रवाई होती है। इसके अलावा अवैध रेत का भी उत्खनन किया जाता है। जिसके चलते शासन को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। अवैध रेत उत्खनन को खत्म करने शासन ने नियमों को सख्त करते हुन्ए रेत घाट के लिए फिलहाल बन्द लिफारे में टेण्डर आमंत्रित करने का फैसला किया है।

close