यूएफबीयू संयोजक ने जताई नाराजगी…15 प्रतिशत वेतन हाइक की खबर भ्रामक…कहा…बैंकरों में जा रहा गलत संदेश

बिलासपुर— यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन बिलासपुर संयोजक ने बताया कि बैंकर्स को 15 प्रतिशत वेतन बढ़ने की गलत खबर है।गलत खबर कुछ अखबारों में सुनियोजित साजिश के तहत छापा है। जनता के बीच खबर से गलत जानकारी पहुंच रही है। यूनाइटेड फोरम बिलासपुर संयोजक ललित अग्रवाल ने कहा खबर पूरी तरह से भ्रामक है।
                   यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस, बिलासपुर संयोजक ललित अग्रवाल ने बताया कि किसी अखबर में खबर छापा गया है कि बैंकरों का पन्द्रह प्रतिशत वेतन हाइक हुआ है। जबकि खबर में लेश मात्र सच्चाई नहीं है। खबर प्रकाश के बाद जनता में गलत संदेश जा रहा है कि बैंकरों को एक नवम्बर से 11 वेें वेतन समझौते में कोई निर्णय हुआ है। जबकि खबर में बताया गया है कि शासन ने बैंक कर्मचारियों के वेतन में 15 प्रतिशत का इजाफा किया है। इस गलत खबर से आम जनता समेत बैंकर्स में गलत संदेश जा रहा है।
                   ललित अग्रवाल ने खबर को गलत साबित करते हुए यूएफबीयू के केन्द्रीय संयोजक का आईबीए को लिखे पत्र को भी जारी किया है। पत्र में बताया गया है कि 19 जून 2019 के बाद अभी तक कोई वेतन वार्ता ही नहीं हुई है। जाहिर सी बात है कि फिर वेतन समझौता होने का सवाल ही नहीं उठता है।
                   संयोजक ललित ने कहा कि आमजनता विशेष कर बैंकर्स से अनुरोध है कि किसी भी अनाधिकृत संदेश पर विश्वास ना करे। आईबीए ने आगामी बैठक की तिथी 29 अगस्त 2019 घोषित किया है। स्पष्ट करना आवश्यक हैं कि  बैठक में यूएफबीयू के चारों अधिकारी और पांचों कर्मचारी संगठनों के नुमाइंदे भी शिरकत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *