नशे के सौदागर पुलिस गिरफ्त में ……गोली, इंजेक्शन और सीरप के साथ तीन पकड़ाए, पुलिस की बड़ी कामयाबी

Chief Editor
3 Min Read

बिलासपुर  ।  शहर में नशे का कारोबार चलाने वाले लोगों को पकड़ने में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है  । मुखबीर की खबर पर पहले एक आरोपी को नशीली गोलियों के साथ पकड़ा गया  । फिर उसकी निशानदेही पर दो और लोग पकड़ लिए गए ।  जिनके पास से बड़ी तादाद में नशीले इंजेक्शन ,गोलियां और सीरप फ बरामद किए गए हैं  ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओपी शर्मा ने मामले का ब्यौरा देते हुए बताया कि शहर में लगातार हो रही नशीली चीजों की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने अपने मातहत अफसरों की बैठक लेकर कड़ी कार्यवाई की हिदायत दी थी ।  इसके बाद एडिशनल एसपी ने खुद भी शहर के थाना प्रभारियों की मीटिंग ली और नशीले इंजेक्शन,  टेबलेट पर कड़ी कार्यवाही के लिए कहा ।  इसी सिलसिले में सिविल लाइन पुलिस को मुखबिर के जरिए खबर मिली कि शहर में अवैध इंजेक्शन, टेबलेट और सिरप की भारी खेप आने वाली है  ।   इस खबर को सिविल लाइन टीआई कलीम खान ने सीएसपी एसएस पैकरा तक पहुंचाया  । साथ ही पुलिस टीम के साथ इमली पारा रघुराज स्टेडियम के पीछे घेराबंदी कर छापा मारा  । जहां रविनंदन कश्यप की मोपैड सीजी  10 एच- 0656 से एक कार्टून  रेक्सो जेसिक नशीले इंजेक्शन बरामद किए  । आरोपी रविनंदन कश्यप मुरूम खदान अशोकनगर सरकंडा का रहने वाला है  । उसने बताया कि 2018 में भी वह थाना सरकंडा में एनडीपीएस के तहत गिरफ्तार हो चुका है और लगातार अवैध कारोबार में संलिप्त है ।  वह अन्य प्रदेशों से अवैध इंजेक्शन टेबलेट और सिरप लाकर बिलासपुर शहर के साथ ही जिले के अन्य स्थानों में सप्लाई करता है  ।

आरोपी रविनंदन कश्यप की निशानदेही पर पुलिस ने पावर हाउस तोरवा  निवासी अविनाथ दुबे उर्फ सोनू की मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 10 ईसी 7792 से डेढ़ हजार रेक्सोजेसिक टेबलेट बरामद किया ।  उसके पास से एक मोबाइल भी जप्त किया गया है ।  इसी तरह मुख्य आरोपी की निशानदेही पर उसलापुर नेचर सिटी में दीपेश शर्मा के पास से डेढ़ सौ अवैध सिरप बरामद किया गया  । जिसे वह अपनी मोटरसाइकिल सीजी 12 एबी 981 एक में लेकर जा रहा था   । दीपेश शर्मा मूलतः हरदी बाजार कोरबा का रहने वाला है और नेचर सिटी में रहकर एक दवाई कंपनी में एमआर का काम करता है  ।   पुलिस ने इस मामले में तीनों आरोपियों रविनंदन कश्यप ,अविनाथ दुबे और दीपेश शर्मा को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है  । इस कार्रवाई में सिविल लाइन टीआई कलीम खान सहित एएसआई शैलेंद्र सिंह ,हेड कांस्टेबल अशोक कश्यप ,शोभित केवर्त,  कांस्टेबल दीपक उपाध्याय ,गोविंद शर्मा ,जय साहू ,संजीव जांगड़े, विवेक राय,तदबीर पोर्ते ,मनोज बघेल ,तरुण केसरवानी आदि की भूमिका महत्वपूर्ण रही .

close