घूस लेते पटवारी रंगें हाथों पकड़ाया, पर्ची बनाने के नाम पर मांगी थी बीस हजार की रकम, ACB की टीम ने धरदबोचा

Chief Editor
3 Min Read
तखतपुर ( टेकचंद कारड़ा )। जमीन की पर्ची बनवाने के नाम पर 20 हजार की मांग करने वाले गनियारी के पटवारी को एंटी करप्शन ब्यूरो ने आज तखतपुर मंडी चौक पर रंगे हाथ पकड़ लिया ।  आरोपी के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा के तहत गिरफ्तार किया गया ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बाला राम यादव पिता दशरथ यादव उम्र 59 वर्ष निवासी घॊंघाडीह तहसील तखतपुर आपस में 5 भाई हैं  । जो कि जमीन बंटवारा को लेकर पर्ची अलग-अलग बनवाना चाह रहा था ।  जिसके लिए हल्का नं 22 के पटवारी रामावतार दुबे ने प्रार्थी से 20 हजार रुपए  की मांग की थी  ।  जिसकी शिकायत 16 जुलाई  को बिलासपुर एसीबी में की थी ।  पर उस समय कारवाही नहीं हो पाई थी  । आज पुनः पटवारी द्वारा पैसा मांगे जाने पर प्रार्थी बिलासपुर पहुंचा और उसे रिकॉर्डिंग मशीन दी गई ।  जहां वह पटवारी राम अवतार दुबे के पास पहुंचा और पर्ची बनवाने के लिए 19 हजार  में सौदा हुआ  । उसके बाद उस पैसे को लेकर तखतपुर आने के लिए कहा और उसके बाद जब वह तखतपुर पहुंचा  । तब फोन लगाकर पूछा तो उसे तखतपुर पुराना कन्या हाई स्कूल के पास मंडी चौक में दो 2000 के 9  नोट और 500-500 के दो नोट कुल 19 रुपए  उसके हाथ में दिया पैसा ।  लेते ही पटवारी अपने जेब में रख लिया और दौड़कर उसे एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार कर लिया ।  जहां उसे खपरी रेस्ट हाउस ले जाया गया और वहां पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा  7  एवं भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम  2018 के तहत कार्रवाई की गई  । आज इस कार्रवाई में दल प्रभारी डीएसपी रश्मीत कौर चावला और विवेचन प्रमोद खेश ने आरोपी पटवारी को रंगे हाथ पकड़ा
 पटवारियों में खलबली*
अक्सर किसी भी काम के लिए पटवारी के पास जब कोई आवेदक जाता है तो बिना काम के कोई कार्य नहीं होता है ।  पर इसकी शिकायत समय-समय पर होती आई है  ।  इसके बावजूद कोई मजबूत कार्रवाई नहीं होती है  । आज एक ग्रामीण ने अपने हौसले मजबूत कर पटवारी को रंगे हाथ पकड़ा दिया ।  जिससे पटवारियों में हड़कंप मच गया है।
Share This Article
close