Bilaspur-जिला अस्पताल को बनाया जाएगा स्मार्ट हॉस्पिटल,मातृ शिशु अस्पताल में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।मातृ शिशु अस्पताल बिलासपुर में सीसीटीवी कैमरा लगाया जायेगा और आयुष्मान भारत योजना के हेल्थ कार्ड का कियोस्क सेंटर स्थापित किया जायेगा। जिला चिकित्सालय के जीवनदीप समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग की अध्यक्षता में यह बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर ने कहा कि जिला अस्पताल में इंटरनेट के माध्यम से सेवाओं को आॅनलाईन किया जायेगा और इसे स्मार्ट अस्पताल बनाया जायेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिला अस्पताल में आयोजित बैठक में गत बैठक के पालन प्रतिवेदन के साथ-साथ नये एजेंडे पर भी चर्चा कर निर्णय लिये गये। अस्पताल के तृतीय तल में संचालित नेत्र विभाग के आॅपरेशन थियेटर को द्वितीय तल पर स्थानांतरित करने, अस्पताल के इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने हेतु एफटीटीएच कार्ड बीएसएनएल से लेने हेतु निर्णय लिया गया।

कलेक्टर ने निर्देशित किया इनडोर वार्ड में जैसे ही मरीज भर्ती होते हैं, तत्काल ही उनको आयुष्मान योजना से लाभान्वित करने के लिये ई-प्रोसेसिंग प्रारंभ कर दिया जाये। कलेक्टर ने डीएमएफ से जिला अस्पताल में विभिन्न सुविधाओं के लिये प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया।

जिला अस्पताल में लाॅण्ड्री के लिये टेण्डर आमंत्रित करने, मातृ शिशु अस्पताल में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। अस्पताल में संचालित सायकल स्टैण्ड और केंटीन के लिये नया टेंडर आमंत्रित करने का निर्देश दिया। अस्पताल से किसी भी प्रकार के दस्तावेज की डुप्लीकेट प्रति प्राप्त करने हेतु सहयोग राशि 200-00 जमा कराई जा रही है।

इस व्यवस्था को निरंतर जारी रखने के संबंध में निर्णय लिया गया। बैठक में सिविल सर्जन डाॅ.मधुलिका सिंह ठाकुर ने गत बैठक में लिये गये निर्णय के पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
बैठक में सहायक कलेक्टर देवेश धु्रव, डाॅ.मनोज जायसवाल, डाॅ.लाल सहित समिति के अन्य सदस्य तथा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close