निलामी के समय भारी विरोध…आरक्षण नियमों की उड़ाई गयी धज्जियां…सीएमओ ने लिया बैकफुट का निर्णय

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—दुकान आबंटन में विवाद होने पर तखतपुर नगर पालिका की 21 दुकानों की निलामी निरस्त हो गयी है। आरक्षण के तहत अनुसूचित जाति और जनजाति की दुकानों को पीछे का हिस्सा लेने के कारण विरोध हुआ। मालूम हो कि नगर पालिका ने पुराना मंडी में 21  दुकानों की नीलामी का एलान किया था। 29 अगस्त को ठीक  12  बजे नीलामी कार्यवाही शुरू हुई। सबसे पहले बृजपाल सिंह हूरा ने आपत्ति दर्ज कराई कि आरक्षण में भूतपूर्व सैनिक के लिए दुकान आरक्षित नहीं है।
                  नगरपालिका उपाध्यक्ष पुष्पा मुन्ना श्रीवास ने कहां की दुकान के आरक्षण मे दिव्यांग को स्थान नहीं दिया गया है। पार्षद संदीप खांडेय ने कहा कि दुकान आबंटन में आरक्षण नियमों के साथ छेड़छाड़ किया गया है। अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए जो दुकान आरक्षित की गई है वह बहुत पीछे है।  आरक्षण लेने वालों भी सामने की दुकान में स्थान दिया जाना चाहिए था।
                 जिला पंचायत सदस्य  जितेंद्र पांडे ने कहा कि अगली बार जब भी नीलामी हो… भूतपूर्व सैनिक और दिव्यांगों के आरक्षण को ध्यान में रखा जाए। वर्तमान में कांग्रेस सरकार  चाहती कि भूतपूर्व सैनिक और  दिव्यांग  को भी हक मिले।  आपत्ति के बाद नगर पालिका सीएमओ प्रहलाद पांडे ने दुकान नीलामी को स्थगित कर दिया। बताते चलें कि निलामी प्रक्रिया के बाद सब्जी बाजार को पुराना मंडी प्रांगण में शिफ्ट किया जाना था। बहरहाल मामला खटाई में पड़ गया है।
close