जब गिरदावरी देखने खेत पर खुद उतरे मुंगेली कलेक्टर……… गाँव में लगाई चौपाल…..

Shri Mi

[wds id=”13″]

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

मुंगेली।कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने शुक्रवार को जिले के विकासखण्ड मुंगेली के ग्राम बरेला में खुले मैदान में पेड़ के नीचे जन चैपाल लगाई। उन्होने ग्रामीणों से कहा कि पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं इस बात की जानकारी लेने जन चैपाल का आयोजन किया गया है। उन्होने लोगों से समस्याओं और परेशानी के संबंध में जानकारी प्राप्त की। शासन द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन को जाना।

जनचैपाल में पंचायत सचिव, पटवारी, आवास मित्र, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं एएनएम के कामकाज के संबंध में ग्रामीणों से जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर द्वारा पूछे जाने पर ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत सचिव नियमित रूप से नहीं आती। गांव की 70 वर्षीय दुलौरिन बाई ने चार माह से पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की। इस संबंध में पंचायत निरीक्षक और वीएलई से पेंशन के संबंध में मशीन में जांच कराकर जानकारी ली तथा पेंशन भुगतान की कार्यवाही हेतु सख्त निर्देश दिये।

कलेक्टर डाॅ. भुरे ने नामांतरण, बंटवारा और फौती के संबंध में ग्रामीणों से जानकारी ली। एक किसान ने बताया कि फौती का काम नहीं हुआ है। कलेक्टर ने नायब तहसीलदार ऋचा सिंह, पटवारी को फौती दर्ज कराने निर्देश दिये गये। उन्होने ग्रामीणों द्वारा बताये जाने पर तीन विकलांग बच्चों और एक मानसिक रूप से कमजोर बालिका को प्रमाण पत्र बनवाने जाने हेतु नायब तहसीलदार और चिकित्सक को निर्देश दिये।

गांव में तीन हैण्डपंप बंद होने की जानकारी देने पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के उपयंत्री को निर्देशित किया कि मैकेनिक को पंप उपलब्ध करायें। कलेक्टर ने ग्रामीणों से पूछा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कितने व्यक्तियों को आवास की स्वीकृति मिली है।

जिन हितग्राहियों का नाम सूची में शामिल है उन्हे 2022 तक आवास मुहैया कराई जाएगी। जन चैपाल में ग्रामीणों से एएनएम, मितानीन की उपस्थिति, टीकाकरण कार्य और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से पोषण आहार रेडी टू ईट के संबंध में जानकारी ली।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक सीडी टंडन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  एचके शर्मा, एसडीएम अमित गुप्ता, परियोजना अधिकारी  रिमन सिंह, जनपद पंचायत सीईओ  आरएस नायक, तहसीलदार  अमित सिन्हा, बीएमओ डाॅ. राय, ग्रामीण यांत्रिकी के एसडीओ विजय सेन, ग्राम पंचायत सरपंच, पंचगण, विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

साथ ही कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने जन चैपाल कार्यक्रम के पश्चात ग्राम बरेला में चल रहे गिरदावरी कार्य का मौके पर निरीक्षण किया। पटवारी द्वारा किए जा रहे गिरदावरी कार्य सही पाया गया। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सीडी टंडन सड़क किनारे लगे पौधों का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर एसडीएम अमित गुप्ता, तहसीलदार अमित सिन्हा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close