30 लाख से ज्‍यादा ट्वीट हुआ Happy Birthday Pawan Kalyan,जानिए कौन है पवन

Pawan Kalyanlyan, Happy Birth Day,रायपुर।साउथ की फिल्मों के सुपरस्टार और चिरंजीवी के छोटे भाई पवन कल्याण (Pawan Kalyan) 48 साल के हो चुके हैं. 2 सितंबर, 1971 को आंध्र प्रदेश के बपतला में जन्में पवन कल्याण (Pawan Kalyan)का असली नाम कोन्निडेला कल्याण बाबू है. साउथ में उन्हें पावर स्टार के नाम से जाना जाता है. पवन ने 1997 में तेलुगु फिल्म ‘गोकुलामलो सीता’ से डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट अन्नावरम, पुली, बद्री, जॉनी, और गब्बर सिंह जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया. पवन कल्याण 2013 में फोर्ब्स की लिस्ट में भारत के 100 सेलेब्रिटी में शामिल किए गए थे.  1998 में पवन की फिल्म ‘ठोली प्रेमा’ की को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. पवन कल्याण को खेती का बहुत शौक है. वो खाली वक्त मिलने पर अपने फॉर्म हाउस पर खेती करते मिलते हैं. इसके अलावा उनकी एक्टिंग के बारे में तो आ जानते ही होंगे. पवन को साउथ का अमिताभ बच्चन कहा जाता है.

16 साल में कीं तीन शादियां

पवन कल्याण (Pawan Kalyan)ने 1997 से 2013 के बीच (16 साल) तीन शादियां कीं. उनकी पहली पत्नी नंदिनी थीं, जिनसे उन्होंने 1997 में शादी की. शादी सिर्फ दो साल चली और 1999 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद पवन ने 2009 में रेनू देसाई से शादी की. यह शादी भी ज्यादा लंबे वक्त तक नहीं चली और 3 साल बाद ही 2012 में पवन और रेनू अलग हो गए. रेनू देसाई से पवन को दो बच्चे हैं, बेटा अकीरा और बेटी आध्या.

अब राजनेता बन चुके पवन ने 2013 में तीसरी शादी अन्ना लेजनेवा से की. उसी साल अन्ना और पवन बेटी के पेरेंट्स बने थे. अन्ना लेजनेवा रशियन मूल की हैं और पवन से उनकी पहली मुलाकात 2011 में हुई थी. एक फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे की तरफ आकर्षित हुए और उसी साल दोनों ने शादी कर ली. इनके एक बेटी है, जिसका नाम पोलेना और एक बेटा मार्क शंकर पवनोविच हैं.

पवन कल्याण (Pawan Kalyan) एक ट्रेंड मार्शल आर्टिस्ट हैं और उनके पास ब्लैक बेल्ट भी है. तेलुगु फिल्मों के एक्टर पवन कल्याण (Pawan Kalyan)फिल्म डायरेक्टर, सिंगर, कोरियोग्राफर और स्क्रीन राइटर हैं. पवन ने खुशी(2001), जलसा (2008), गब्बर सिंह (2012), अतारिंतिकी दरेदी (2013) और गोपाला-गोपाला (2015) जैसी फिल्मों में काम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *