पढ़िए….किस तरह हुई अमित जोगी की गिरफ्तारी….?क्या है पूरा मामला…पुलिस ने कैसे दी गिरफ्तारी की सूचना

Shri Mi
4 Min Read

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी को मंगलवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी गिरफ्तारी इसी साल फरवरी में गौरेला थाना में दर्ज हुए एक मामले की तहत की गई है। यह मामला भाजपा की समीरा पैकरा की शिकायत पर दर्ज किया गया था। जिसमें अमित जोगी पर अपने जन्म स्थान की गलत जानकारी देने का आरोप लगाया गया है ।पुलिस में गिरफ्तारी के बाद इसकी लिखित सूचना श्रीमती ऋचा जोगी को लिखित में दी है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

जैसा कि मालूम है अमित जोगी को मंगलवार की सुबह उनके नेहरू चौक के करीब स्थित सरकारी मकान मरवाही सदन से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के समय जिला पुलिस कप्तान सहित पुलिस के कई आला अफसर मौजूद थे। साथ ही बंगले के सामने बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया था। इस कार्यवाही के बारे में पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि अमित जोगी को गौरेला थाने में दर्ज एक मामले के तहत गिरफ्तार किया गया है ।

मामला यह है कि 2013 के विधानसभा चुनाव के समय उन्होंने अपने जन्म स्थान के संबंध में गलत जानकारी दी थी। इस तरह का आरोप लगाते हुए बीजेपी की समीरा पैकरा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस रिपोर्ट पर इसी साल 3 फरवरी को ताजी रात ए हिंद की दफा 420, 465, 467, 468 और 471 के तहत अमित जोगी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किया गया था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इसकी जांच की गई । यह जांच करीब 7 महीने तक चली ।

जांच में यह आरोप सही पाए जाने पर अमित जोगी की गिरफ्तारी की गई है। हालांकि इस मुद्दे पर इस बात को लेकर भी चर्चा है की 1 दिन पहले सोमवार को बीजेपी की समीरा पैकरा ने अपने समर्थकों के साथ बिलासपुर में एसपी ऑफिस के सामने प्रदर्शन कर अमित जोगी की गिरफ्तारी की मांग की थी ‌ दूसरा पहलू यह भी आ रहा है कि क्या पुलिस पर राजनीतिक दबाव था ।जिससे 7 महीने बाद यह गिरफ्तारी की गई ।

पुलिस सूत्रों ने दोनों ही बातों से इंकार करते हुए साफ किया है कि यह कार्यवाही विवेचना में सामने आए तथ्यों के आधार पर की गई है ‌।

उधर पुलिस ने अमित जोगी के की गिरफ्तारी के बाद श्रीमती ऋचा जोगी के नाम गिरफ्तारी की लिखित सूचना दी है । जिसमें जानकारी दी गई है कि थाना गौरेला में अपराध क्रमांक 35 / 19 भादवि की धारा 420 ,465 ,467, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज किया गया था ‌।

इस प्रकरण के आरोपी अमित ऐश्वर्य जोगी ,पिता अजीत प्रमोद कुमार जोगी, उम्र 41 वर्ष निवास मरवाही सदन बिलासपुर को विधिवत 3 सितंबर को 9:45 बजे गिरफ्तार किया गया और इसकी सूचना दी गई है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close