CM भूपेश बघेल ने शिक्षक दिवस पर गुरूजनों को दी शुभकामनाएं…15 हजार शिक्षकों की हो रही है भर्ती,

कृषि ऋण माफ,नरवा, गरूवा, घुरवा अउ बारी -एला बचाना है संगवारी,चार चिन्हारी,छत्तीसगढ़,जनादेश,छत्तीसगढ़ ,मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल,bhupesh baghel, cm ,chhattisgarh,news,hindi news,cg news,raipur,bemetara,सदस्यों की संख्या बढ़ाने,extended cabinet chhattisgarh,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,मंत्रिपरिषद,bhupesh baghel,chhattisgarh,cmo,,सांसद राहुल गांधी,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,किसानों की भूमि,लोहांडीगुड़ा क्षेत्र,टाटा इस्पात संयंत्र,आदिवासी बहुल बस्तर,रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों सहित प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने आज यहां जारी अपने बधाई संदेश में कहा है कि यह दिन हमें अपने देश के महान दार्शनिक और पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन की जन्म जयंती का भी स्मरण कराता है। भूपेश बघेल ने कहा कि स्वर्गीय डॉ.राधाकृष्णन स्वयं एक विद्वान, चिंतक और प्राध्यापक रहे। उनका जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाकर हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्र निर्माण और समाज में बेहतर मानव संसाधन के विकास में शिक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए अनेक नवाचार प्रारंभ किए गए हैं। राज्य सरकार 15 हजार नियमित शिक्षकों की भर्ती कर रही है। महाविद्यालयों में भी लगभग एक हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती की जा रही है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत कक्षा बारहवीं तक के बच्चों को अनिवार्य शिक्षा के दायरे में लाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *