शिक्षा कर्मी संगठन में उठापटक… फेडरेशन में चल रहे विवाद के बीच एक ब्लाक अध्यक्ष का इस्तीफा

Shri Mi
2 Min Read

क्रमोन्नति ,खुशखबरी,LB,शिक्षकों,क्रमोन्नति-समयमान,लाभ ,निर्देश,जारी,DEO,BEO,पात्र LB शिक्षकों,लिस्ट, प्रस्ताव,आदेश,संवेदना अभियान,chhattisgarh,शासन, आर्थिक सहयोग,शिक्षाकर्मी,संविलियन,शिक्षाकर्मियों,chhattisgarh,pran,cps,ddoरायपुर।शिक्षाकर्मीयो के बीच संगठन की राजनीतिक उठा पटक का अब एक नया दौर शुरू हो गया है।  सहायक शिक्षक फेडरेशन के अध्यक्ष और संयोजक के मध्य चल रहे विवाद को शुरू हुए दो दिन नही बीते है। कि सहायक शिक्षक फेडरेशन  से एक ब्लॉक अध्यक्ष ने।इस्तीफा देकर  संघ का दमन थाम लिया है। जिसकी वजह  पिछले कई दिनों की फेडरेशन की गतिविधि और संघ में मचे पद की लड़ाई को बताया जाता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सयुंक्त शिक्षाकर्मी संघ के प्रंतीय सचिव रूपानंद पटेल ने सीजीवाल को बताया कि सहायक शिक्षक फेडरेशन के  पूर्व ब्लॉक संचालक दिनेश भुआर्य ने फेडरेशन को छोड़कर सयुंक्त शिक्षाकर्मी संघ की सदस्यता ग्रहण कर ली है। और संघ के प्रदेश अध्यक्ष और प्रबंध कार्यकारिणी ने दिनेश भुआर्य को बालोद जिले का जिला अध्यक्ष नियुक्त किया है।

संयुक्त शिक्षा कर्मी संघ के प्रदेश अध्यक्ष केदार जैन ने बताया कि हमारा संघ वर्ग वाद में विश्वास नही करता है। सहायक शिक्षक को बालोद जैसे महत्वपूर्ण जिले की कमान सौपी गई है इससे पहले भी महासमुंद में विजय धृतलहरे और बलौदाबाजार में महेंद्र साहू सहायक शिक्षकों को जिला का कमान सौंपा जा चुकी है।

बालोद जिले के नव नियुक्त जिला अध्यक्ष दिनेश भुआर्य ने बताया कि  सयुंक्त शिक्षाकर्मी संघ लगातार सहायक शिक्षकों को महत्वपूर्ण पद देकर उनके मांगों के समर्थन में मजबूती से खड़े होने का विश्वास देता रहा है।

मोर्चा  संचालक केदार जैन का संविलियन की लड़ाई अहम योगदान था। सफल नेतृत्व का  परिणाम संविलियन है। हमारे बहुत से  शिक्षक साथी आज राज्य के नियमित कर्मचारी है। शिक्षको की कई मांगे लंबित है।बहुत सी विसंगतियां है। आगे की अपने हक की लड़ाई केदार जैन के नेतृत्व में लड़ी जायेगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close