शिक्षक हुए लामबंद, प्रभारी BEO के खिलाफ उभर आया असंतोष, अवैध वसूली का आरोप

Shri Mi
2 Min Read

शिक्षक पंचायत,बस्तर,शिक्षामंत्री.धरना प्रदर्शन,शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा,प्रान्तीय संचालक विकास सिंह राजपूत,नवीन शिक्षाकर्मी संघ,प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चाप्रेमनगर।शिक्षक दिवस पर प्रेमनगर के सैकड़ो शिक्षक प्रभारी बीईओ के कार्यशैली को लेकर आवश्यक बैठक शिवमंदिर प्रागण में किये । जिसमें प्रभारी बीईओ के द्वारा स्कूल अनुदान मद से प्रति स्कूल 2000 रुपये की मांग करना, ग्रीष्मकालीन समर कैंप हेतु प्रति विद्यालय 2000 रुपये लेना , स्वयं बीईओ द्वारा 45 बिंदु पालन प्रतिवेदन निर्माण कर स्कूल में थोपना एवम मध्यान्ह भोजन सेल्फी ग्रुप बनाकर अनावश्यक नोटिस काटकर, बिना जाँच करें नोटिस काटकर शिक्षकों से 1000-2000रुपये की मांग करना, मेडिकल अवकाश स्वीकृति हेतु 5000 रुपये मांग करना, ट्रांसफर हुये शिक्षकों से रिलीविंग हेतु 5000-7000/- रुपये लेना, पे स्लिप हेतु 1500 से 2000 रुपये लेना, 30 से 40 शिक्षकों का वेतन रोकने का आदेश देकर शिक्षकों को डरा धमकाकर 1000-2000/- प्रति शिक्षक से वसूली किया जाना आदि विषयों पर चर्चा किया गया।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

बीईओ के इस प्रकार की कार्यप्रणाली से नाराज शिक्षकों ने एकस्वर में उनका विरोध किया और कार्यवाही के लिए उच्च अधिकारियों के पास जाने का निर्णय लिया।

बैठक में प्रभारी बीईओ द्वारा विद्यादान योजना की भी चर्चा हुई ,जिसमें यह योजना बीईओ द्वारा अपने काले करतूतों को ढकने तथा उच्च अधिकारियों के सामने अपना छवि बेहतर दिखाने के लिए चलाया जा रहा है का गंभीर आरोप लगाया है।

शिक्षकों ने यह भी आरोप लगाया कि सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी जो कि शिक्षा विभाग के हैं उन्हें अनुसूचित क्षेत्र का प्रभारी बीईओ कैसे बनाया गया है यह भी जांच का विषय है। बैठक में सैकड़ो शिक्षक उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close