UPSC Exam Date Releases-UPSC परीक्षा 2019 के लिए तारीखें घोषित, जानें एग्जाम का पूरा शेड्यूल


नईदिल्ली।
संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी 20 अक्टूबर 2019 को विभिन्न पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा. सैन्य अभियंता सेवा में उप वास्तुकार, संचालन निदेशक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में वित्त मंत्रालय के चिकित्सा अधिकारी (सामान्य कर्तव्य चिकित्सा अधिकारी), वित्त मंत्रालय, चिकित्सा विभाग (सामान्य ड्यूटी चिकित्सा अधिकारी) के मुख्य सलाहकार (लागत) के कार्यालय में सहायक निदेशक (लागत), दिल्ली के एनसीटी के रिक्त पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा, सीबीटी आयोजित की जाएगी.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

आयोग 20 अक्टूबर 2019 को सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक कंप्यूटर आधारित भर्ती परीक्षा (सीबीआरटी) आयोजित करेगा. भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा. उम्मीदवार हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

यूपीएससी सिविल सेवा भर्ती परीक्षा 2019 के एडमिट कार्ड, कैसे डाउनलोड करें-

  • आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
  • डाउनलोड एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
  • पंजीकरण संख्या / रोल नंबर दर्ज करें.
  • स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा.
  • इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें.

उम्मीदवार ध्यान रखें कि उन्हें एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट जरूर लेना होगा. ये एडमिट कार्ड परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र पर ले जाएं. बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. ध्यान रखें कि परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड के साथ एक वैध फोटो पहचान पत्र भी ले जाना होगा. इसी की मदद से परीक्षा केंद्र में एंट्री करवाई जाएदी. भर्ती परीक्षा भोपाल, कोलकाता, दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर), दिसपुर, चेन्नई, नागपुर, लखनऊ, जम्मू, पोर्ट ब्लेयर शहरों में आयोजित की जाएगी.

उम्मीदवारों को सीबीटी के बाद परिक्षा परिणाम से पहले आंसर की भी डाउनलोड करनी होगी. परीक्षा के बाद आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगी. इसके बाद परिणाम जारी होंगे और अगली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेंगे. अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...